• Hindi News
  • Sports
  • Diamond League; 100 M Race, Shelly Ann Fraser Pryce Record Break Performance

5 साल के बच्चे की मां का कमाल:फ्रेजर प्राइस ने डायमंड लीग में रिकॉर्ड टाइमिंग के साथ जीता 100 मी का गोल्ड

पेरिस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीन बार की ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट शैली एन फ्रेजर प्राइज ने 100 मीटर की दौड़ में 10.67 सेकंड का समय निकाला है। उन्होंने साल का सर्वश्रेष्ठ समय निकाला है। शनिवार को स्टेड कार्लेटी में फ्रेजर प्राइस ने पिछले महीने कीनिया में किप कीनो क्लासिक में निकाले गए अपने ही समय की बराबरी की।

इतना ही नहीं, जमैकन स्टार प्राइज ने दो बार की ओलिंपिक चैंपियन एलेन थॉम्पसन हेरा के मीट रिकॉर्ड (72 सेकंड) को भी पीछे छोड़ा। जो हेरा ने पिछले साल बनाया।

35 साल की फेजर अब अगले महीने वर्ल्ड चैंपियनशिप के दसवें गोल्ड मेडल की तलाश में ओरेजन जाएंगी। जहां वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन होगा। अगली डायमंड लीग स्वीडन के स्टॉकहोम में 30 जून को होगी।

अपने बेट जियोन के साथ फ्रेजर प्राइस। (फाइल)
अपने बेट जियोन के साथ फ्रेजर प्राइस। (फाइल)

यावी ने पर्सनल बेस्ट के साथ गोल्ड जीता
बहरीन की विनफ्रेड यावी ने महिलाओं की 3,000 स्टीपलचेज़ में आठ मिनट 56.55 सेकेंड के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय के साथ गोल्ड मेडल जीता। यह इस सीजन की बेस्ट टाइमिंग भी है।

फ्रेजर प्राइस के बेस्ट-5 परफॉर्मेंस।
फ्रेजर प्राइस के बेस्ट-5 परफॉर्मेंस।

ओलिंपिंक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट को महुचिख को गोल्ड
यूक्रेन की ओलंपिक ब्रॉन्ज विजेता यारोस्लावा महुचिख ने भी विमेन कैटेगरी की हाई जंप में 2.01 मीटर स्कोर के साथ गोल्ड मेडल जीता। यह भी मौजूदा सीजन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। यूक्रेन की ही इरीना गेराशचेंको और यूलिया लेवचेंको ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते।

एडम्स ने जीती 200 की दौड़
दक्षिण अफ्रीका के फर्राटा धावक लक्सोलो एडम्स ने पुरुषों की 200 मीटर दौड़ 19.82 सेकेंड में पूरी करके आसानी से गोल्ड मेडल हासिल किया। डोमिनिका गणराज्य के अलेक्जेंडर ओगांडो 20.03 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे। अमेरिका के डेवोन एलन ने पुरुषों की 110 मीटर बाधा दौड़ जबकि नाइजीरिया की टोबी अमुसन ने महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ जीती।