• Hindi News
  • Sports
  • Pakistan Vs India LIVE Score, T20 World Cup Updates; Babar Azam Rohit Sharma Virat Kohli | IND Vs PAK Match Cricket Latest News

शाहीन का पावर प्ले:क्या रोहित और राहुल को भारी पड़ गया अफरीदी की गेंद पर होमवर्क नहीं करना?

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टी20 वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में पाकिस्तान जैसी चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ भारत के दोनों ओपनिंग बैट्समैन का सस्ते में आउट होना कई सवाल खड़े कर गया है।

इसमें सबसे बड़ा सवाल है रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट करने वाले पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी को नहीं समझ पाना। दोनों दिग्गज बैट्समैन के आउट होने से साफ दिखाई दिया कि वे इतने बड़े मैच के लिए अफरीदी की गेंदों पर 'होमवर्क' करके नहीं आए थे।

शाहीन ने रोहित को पहले ओवर में ही आउट कर दिया।
शाहीन ने रोहित को पहले ओवर में ही आउट कर दिया।

सारी दुनिया जानती है शाहीन लेते हैं पहले ओवर में विकेट
शाहीन अफरीदी ने अब तक अपने करियर में 62 टी20 मैच खेले हैं। उनकी गेंदबाजी के बारे में तकरीबन हर क्रिकेट फैन जानता है कि वह पहले ओवर में ओवरपिच गेंद को स्विंग कराकर विकेट निकालने के लिए मशहूर हैं। रोहित का विकेट शाहीन का 62वें मैच में 22वीं बार पहले ही ओवर में विपक्षी टीम को दिया गया झटका रहा।

रोहित का पहले ओवर में आउट होना भारी पड़ा।
रोहित का पहले ओवर में आउट होना भारी पड़ा।

रोहित तैयार ही नहीं थे गेंद को लेकर

रोहित के आउट होने से साफ दिखाई दिया कि वह शाहीन के इस रिकॉर्ड को ध्यान में रखकर तैयार नहीं थे और उनकी गेंद को कैजुअल तरीके से खेलकर विकेट गंवा गए।

राहुल को गेंद की स्विंग समझ ही नहीं आई।
राहुल को गेंद की स्विंग समझ ही नहीं आई।

इसी तरह केएल राहुल भी शाहीन अफरीदी के अंदर की तरफ स्विंग कराने की कला के हिसाब से तैयार नहीं दिखाई दिए। राहुल को अफरीदी ने एक बेहतरीन इन स्विंग गेंद पर बोल्ड करते हुए पवेलियन भेज दिया। अफरीदी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।