पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Djokovic, Serena Williams And Her Daughter Visits Zoo After A 14 day Isolation Australian Open

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्वारैंटाइन के बाद मस्ती:14 दिन के आइसोलेशन के बाद जू पहुंचे जोकोविच, सेरेना भी अपनी बेटी के साथ घूमने निकलीं

एडिलेड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेरेना अपनी बेटी के साथ एडिलेड जू पहुंचीं। वे इस साल वुमन्स सिंगल्स कैटेगरी में अपने 24वें ग्रैंड स्लैम के लिए उतरेंगी। - Dainik Bhaskar
सेरेना अपनी बेटी के साथ एडिलेड जू पहुंचीं। वे इस साल वुमन्स सिंगल्स कैटेगरी में अपने 24वें ग्रैंड स्लैम के लिए उतरेंगी।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में कोरोना के मामले सामने आने के बाद टूर्नामेंट मुश्किलों में घिर गया था। 72 से ज्यादा खिलाड़ियों को सख्त क्वारैंटाइन नियमों का पालन करने को कहा गया था। हालांकि, कुछ दिग्गज प्लेयर्स ने क्वारैंटाइन पीरियड खत्म कर लिया है।

14 दिन के आइसोलेशन के बाद सर्बिया के नोवाक जोकोविच जू घूमने के लिए निकले। वहीं, सेरेना विलियम्स भी अपनी बेटी के साथ जू पहुंचीं। ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट की शुरुआत 8 फरवरी को होगी।

जोकोविच, सेरेना और नडाल एडिलेड में क्वारैंटाइन
जोकोविच, सेरेना और राफेल नडाल उन सिलेक्टेड प्लेयर्स में शामिल थे, जिन्हें एडिलेड में क्वारैंटाइन किया गया था। यह सभी खिलाड़ी 15 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे। बाकी सभी प्लेयर्स को मेलबर्न में आइसोलेशन में थे। इन सभी को शुक्रवार को एडिलेड में ही एग्जीबिशन मैच खेलना है। हालांकि, जोकोविच चोट के कारण एग्जीबिशन मैच नहीं खेलेंगे।

सेरेना ने कहा एक दिन निकलने पर क्रॉस मार्क करती थीं
जोकोविच ने जू पहुंचने के बाद कहा कि काफी समय बाद बाहर घूमकर अच्छा लगा। हम सभी खिलाड़ियों ने इसे काफी मिस किया। वहीं, सेरेना ने कहा कि उनके रूम में एक कैलेंडर था। वे बेटी के साथ मिलकर दिन बीत जाने पर उस क्रॉस मार्क करती थीं। सेरेना ने कहा कि क्वारैंटाइन के आखिरी दिन को हमने बड़े सर्कल से मार्क किया था।

सेरेना ने आइसोलेशन के दौरान बेटी के साथ क्वालिटी टाइम बिताया
सेरेना ने कहा, 'मैंने अपनी बेटी से वादा किया था कि क्वारैंटाइन पूरा होने पर मैं उसे एडिलेड जू लेकर जाऊंगी और उसे कोआला और कंगारू दिखाऊंगी। अब मैं काफी खुश हूं। मुझे अपनी बेटी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिला। मैं बेटी के साथ टाइम स्पेंड करने के ऐसे मौके के लिए कुछ भी दाव पर लगा सकती हूं।'

नडाल ने भी टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स की तारीफ की थी
नडाल ने भी सभी खिलाड़ियों की ओर से टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन काम किया। हम बस उन्हें थैंक्यू कह सकते हैं। हमें यह टूर्नामेंट खेलने का मौका मिल रहा है, इसके लिए हम शुक्रगुजार हैं।

जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।

सबसे सक्सेसफुल महिला खिलाड़ी बन जाएंगी सेरेना विलियम्स
वहीं, वुमन्स सिंगल्स कैटेगरी में सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लैम के लिए उतरेंगी। अगर वह टूर्नामेंट जीत लेती हैं, तो ऑस्ट्रेलिया के मार्ग्रेट कोर्ट के सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने की बराबरी कर लेंगी। साथ ही सबसे सक्सेसफुल वुमन्स प्लेयर बन जाएंगी।

टूर्नामेंट होस्ट करने के लिए 3 टेनिस कोर्ट तैयार
ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न पार्क में 3 कोर्ट तैयार किए गए हैं। जिसमें रोड लेवर एरेना सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। वहीं, मेलबर्न एरेना में 9,646 लोगों के बैठने की क्षमता है। जबकि, मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में 7,500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें