पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Dominic Thiem Defeated Rafael Nadal In ATP Finals Match With Novak Djokovic News Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स:यूएस ओपन चैम्पियन डोमिनिक थिएम ने राफेल नडाल को सीधे सेटों में शिकस्त दी

लंदन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने स्पेन के राफेल नडाल को 7-6, 7-6 से शिकस्त दी। यह मुकाबला 2 घंटे 25 मिनट तक चला। - Dainik Bhaskar
ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने स्पेन के राफेल नडाल को 7-6, 7-6 से शिकस्त दी। यह मुकाबला 2 घंटे 25 मिनट तक चला।

कोरोना के बीच लंदन में जारी एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में मंगलवार को बड़ा मुकाबला देखने को मिला। इसमें यूएस ओपन चैम्पियन ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने 20 ग्लैंड स्लैम विजेता स्पेन के राफेल नडाल को सीधे सेटों में 7-6, 7-6 से शिकस्त दी। नडाल का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन स्टीफानोस सितसिपास के साथ होगा।

वर्ल्ड नंबर-2 नडाल और दुनिया के नंबर-3 थिएम के बीच यह मुकाबला 2 घंटे 25 मिनट तक चला। इस जीत के साथ राउंड रॉबिन फॉर्मेट में थिएम 2-0 के साथ आगे हैं। उनके पास लगातार दूसरे सीजन में सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। अब उनका अगला मुकाबला रूस के एंड्री रुब्लेव से होगा।

थिएम के खिलाफ नडाल का सक्सेस रेट 60%
नडाल का थिएम के खिलाफ सक्सेस रेट 60% रहा है। दोनों के बीच अब तक 15 मुकाबले खेले गए, जिसमें नडाल ने 9 जीते और 6 हारे हैं। इस मैच से पहले दोनों ऑस्ट्रेलियन ओपन में आमने-सामने आए थे। तब क्वार्टरफाइनल में थिएम ने नडाल को हराया था।

मेदवेदेव का मुकाबला वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच से
वहीं, रूस के डेनिल मेदवेदेव ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। अब उनका अगला मैच वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होना है। मेदवेदेव पहले रूसी प्लेयर हैं, जो निकोले दिव्यदेंको के बाद लगातार एटीपी फाइनल्स में खेल रहे हैं। निकोले ने 2005 से 2009 तक टूर्नामेंट खेला था।

थिएम ने पहली बार यूएस ओपन जीता
वर्ल्ड नंबर-3 थिएम ने सितंबर में ही अपने करियर का पहला यूएस ओपन खिताब जीता था। वे यूएस ओपन सिंगल्स का खिताब जीतने वाले ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी हैं। यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम टाइटल रहा। उन्होंने रोमांचक फाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6(6) से हराया था। 71 साल बाद यूएस ओपन के फाइनल में पहले दो सेट गंवाने के बाद किसी खिलाड़ी ने खिताब पर कब्जा जमाया। इससे पहले पांचो गोंजालेज ने 1949 में यह कारनामा किया था। पहली बार विजेता का फैसला टाइब्रेकर के जरिए हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser