पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • ENG VS India 2021 Schedule Update | England Tour Of India Schedule Announced For Four Tests, Three Odis And Five T20is

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंग्लैंड के भारत दौरे का ऐलान:देश में 10 महीने बाद क्रिकेट की वापसी, 5 फरवरी से टेस्ट, 12 मार्च से टी-20 और 23 मार्च से वनडे सीरीज

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के भारत दौरे का ऐलान हो गया है। BCCI और ECB ने बुधवार को भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 मैच का शेड्यूल जारी किया। 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। वहीं, पिंक बॉल टेस्ट समेत अंतिम दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में खेले जाएंगे। वहीं, 3 मैचों की वनडे सीरीज पुणे में खेली जाएगी।

कोरोना की वजह से 10 महीने बाद कोई टीम भारत दौरे पर आ रही है। इससे पहले मार्च में साउथ अफ्रीका ने भारत का दौरा किया था। दोनों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज कोरोना की वजह से रद्द करनी पड़ी थी।

भारत-इंग्लैंड के बीच 3 स्टेडियम में होंगे मैच

BCCI ने कोरोना को ध्यान में रखकर इंग्लैंड के भारत दौरे के लिए सिर्फ 3 वेन्यू को फाइनल किया। पहले 2 टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। वहीं, बाकी 2 टेस्ट अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद 12 मार्च से 5 मैच की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। टी-20 सीरीज का अंतिम मैच 20 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, 23 मार्च से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। 28 मार्च को वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा।

सेफ्टी प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा

BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड सीरीज के दौरान दोनों टीमों की सुरक्षा और सेहत का पूरा ध्यान रखेगा। साथ ही BCCI और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच सेफ्टी प्रोटोकॉल को लेकर बनी सहमति का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। इस सीरीज के साथ ही भारत में क्रिकेट की वापसी भी होगी। जो फैंस के लिए खुशखबरी है।

साउथ अफ्रीका ने किया था आखिरी दौरा

कोरोना की वजह से पिछले दस महीने से भारत में क्रिकेट पूरी तरह से बंद था। आखिरी बार मार्च 2020 में साउथ अफ्रीका ने भारत का दौरा किया था। 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद कोरोना के वजह से अफ्रीकी टीम के दौरे को रद्द करना पड़ा था।

आईपीएल भी यूएई में हुआ

कोरोना की वजह से देश में आईपीएल का आयोजन भी नहीं किया जा सका। बाद में BCCI ने इसे संयुक्त अरब अमीरात में कराया। 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच इस टूर्नामेंट का आयोजन हुआ। मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड 5वीं बार चैम्पियनशिप अपने नाम की थी।

वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए 5 टी-20 मैच की सीरीज

इससे पहले BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि इंग्लैंड अपने दौरे पर भारत के खिलाफ 5 टी-20, 3 वन-डे और 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। गांगुली ने कहा था, 'अगले साल भारत में टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा। ऐसे में इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के जरिए कोहली और उनकी टीम को तैयारी का पूरा मौका मिल सकेगा।'

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें