पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Eng Vs NZ Test Series England Vs New Zeland Test Series England Fast Bowler Robinson Was Suspended From International Cricket Eight Years Ago For His Controversial Remarks About Racism; Eng Vs NZ First Test Draw

न्यूजीलैंड Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज:आठ साल पहले की गई नस्लीय टिप्पणी की वजह से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रॉबिन्सन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित; पहला टेस्ट ड्रॉ

लॉर्ड्स2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
27 साल के रॉबिन्सन ने स्वीकार किया है कि उन्होंने टीनएज में सोशल मीडिया पर नस्लवाद और लिंगभेंद को लेकर कमेंट किया था। उन्होंने कहा कि वे इसके लिए शर्मिंदा हैं। - Dainik Bhaskar
27 साल के रॉबिन्सन ने स्वीकार किया है कि उन्होंने टीनएज में सोशल मीडिया पर नस्लवाद और लिंगभेंद को लेकर कमेंट किया था। उन्होंने कहा कि वे इसके लिए शर्मिंदा हैं।

इंग्लैंड और ससेक्‍स के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को आठ साल पहले नस्लवाद को लेकर सोशल मीडिया पर किए विवादस्पद पोस्ट की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है। बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि जांच पूरी होने तक वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहेंगे।

दरअसल, रॉबिन्सन को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था। रॉबिन्सन का यह डेब्यू मैच था। उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने के बाद से ही 2012-13 में नस्लवाद को लेकर सोशल मीडिया पर किया गया उनका पोस्ट वायरल होने लगा। जिसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिया और साथ ही रॉबिन्सन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित भी कर दिया।

रॉबिन्सन ने डेब्यू टेस्ट में लिए 7 विकेट
लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रॉबिन्सन ने न्यूजीलैंड के 7 विकेट लेकर इंग्लैंड को मैच ड्रॉ करने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने पहली पारी में 28 ओवर में 75 रन देकर 2.67 की इकोनॉमी रेट से चार विकेट लिए। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 14 ओवर में 26 रन देकर 1.85 की इकोनॉमी रेट से 3 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही पहली पारी में उन्होंने 42 रन भी बनाए।

रॉबिन्सन ने मांगी माफी
27 साल के रॉबिन्सन ने स्वीकार किया है कि उन्होंने टीनएज में सोशल मीडिया पर नस्लवाद और लिंगभेंद को लेकर कमेंट किया था और इसके लिए उन्होंने माफी मांग ली थी। उन्होंने कहा कि वे इसके लिए शर्मिंदा हैं। हालांकि उन्हें दुख है कि डेब्यू टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के मौके पर आठ साल पुराना पोस्ट वायरल हुआ। रॉबिन्सन ने कहा- मैं उस समय यंग था और बिना सोच-समझे ही टिप्पणी कर दी थी। हालांकि बाद में मैने माफी मांग ली थी। अब मैं मैच्योर हूं और मुझे पता है कि क्या करना है।

रविवार को सलामी बल्लेबाज डोम सिबली और कप्तान जो रूट के बीच साझेदारी की वजह से इंग्लैंड पांचवें दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा।
रविवार को सलामी बल्लेबाज डोम सिबली और कप्तान जो रूट के बीच साझेदारी की वजह से इंग्लैंड पांचवें दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। रविवार को सलामी बल्लेबाज डोम सिबली और कप्तान जो रूट के बीच साझेदारी की वजह से इंग्लैंड पांचवें दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा। न्यूजीलैंड के 273 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने मैच की समाप्ति तक 3 विकेट पर 170 रन बनाए। पहली पारी में सेंचुरी बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और जैक क्राउली जल्द ही आउट हो गए।

ओपनर सिबली ने कप्तान जो रूट के साथ मिलकर 80 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला और मैच ड्रॉ कराया। सिबली ने 60 और रूट ने 40 रन बनाए। इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 378 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 275 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 169 रन पर पारी को घोषित कर दिया था। इस तरह इंग्लैंड ने 273 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 170 रन बनाए।

खबरें और भी हैं...