• Hindi News
  • Sports
  • England Pulls Out Of Men's Junior Hockey World Cup In Bhubaneswar; Notes India's Travel Rules For UK Nationals

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप:ब्रिटेन ने ओडिशा में होने वाली जूनियर वर्ल्ड हॉकी चैंपियनशिप से नाम वापस लिया; ब्रिटिश यात्रियों के लिए कोरोना के कड़े नियमों को बताई वजह

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद ब्रिटेन भी ओडिशा में होने वाले जूनियर वर्ल्ड हॉकी चैंपियनशिप में अपनी टीम नहीं भेजेगी। जूनियर वर्ल्ड हॉकी चैंपियनशिप 24 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच भुवनेश्वर में होना है।

ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को रहना होगा 10 क्वारैंटाइन
ब्रिटेन का यह फैसला भारत सरकार की ओर से ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को 10 दिन क्वारैंटाइन रहने और दो RTPCR टेस्ट कराने के निर्णय के बाद आया है। हाल ही में सरकार ने ब्रिटेन में कोरोना के बढ़ते मामले आने के बाद यह फैसला किया है कि ब्रिटेन से आने वाले यात्री को 72 घंटे का RTPCR रिपोर्ट देना होगा। साथ ही उन्हें 10 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। वहीं आते ही RTPCR टेस्ट कराने होंगे, उसके बाद क्वारैंटाइन के 8 वें दिन टेस्ट कराने होंगे।
भारत सरकार के इस फैसले के बाद ही ब्रिटेन ने जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है।

कड़े कोरोना नियमों की वजह से हटने का फैसला करना पड़ा
ब्रिटेन के हॉकी परफॉर्मेंस के डायरेक्टर एड बार्नी ने कहा कि कोरोना के कड़े नियमों की वजह से हमें जूनियर वर्ल्ड हॉकी चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया है। हम उन खिलाड़ियों और कोचों के प्रति सहानुभूति रखते हैं, जो अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के इस अवसर से चूक गए हैं। हम जानते हैं कि जूनियर वर्ल्ड कप जूनियर खिलाड़ियों के लिए हॉकी का सबसे महत्वपूर्ण खेल है। हम जानते हैं कि पिछले 18 महीनों में कोरोना के बीच टीम ने इसके लिए तैयारी की है। वहीं हॉकी इंडिया और इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने वह सब किया है, जो वे कर सकते थे, लेकिन कोरोना की वजह से इस तरह के फैसले लेने पड़े।

साउथ अफ्रीका में होने वाले महिला जूनियर वर्ल्ड कप की भी समीक्षा करेगा
बानी ने कहा कि दिसंबर में साउथ अफ्रीका में होने वाले महिला जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप में भाग लेने को लेकर समीक्षा की जाएगी। वहां के कोरोना प्रोटोकॉल की भी समीक्षा की जा रही है। टीम वहां की परिस्थितियों पर नजर रखी हुई है।

खबरें और भी हैं...