• Hindi News
  • Sports
  • English Cricketers Converted Pub To Restaurant And Grocery Store, Boxer Aamir Offered To Give 4 story Building To Patients

संकट के समय मददगार हाथ:नडाल की अपील पर स्पेन में जुटाए 90 करोड़ रुपए; सचिन ने 50 लाख रुपए दान दिए, अंपायर अलीम डार बेरोजगारों को खाना खिला रहे

दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल 19 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल 19 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। -फाइल फोटो
  • ब्रिटेन के बॉक्सर आमिर खान ने अपनी 4 मंजिला बिल्डिंग हेल्थ सर्विस और मरीजों को देने की पेशकश की
  • भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु ने आंध्रप्रदेश-तेलंगाना के सीएम रिलीफ फंड में 5-5 लाख रु. दान किए

लंदन. जब कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में सभी प्रोफेशनल स्पोर्ट्स बंद हैं, तब कई खिलाड़ी और क्लब अपने-अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं। स्पेन में गुरुवार तक 56 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिनमें 4000 से ज्यादा की मौत हो गई। ऐसे समय में देश के टेनिस स्टार राफेल नडाल आगे आए। उन्होंने एक वीडियो जारी कर देश के सभी एथलीट्स से दान देने और मदद करने की अपील की थी। इसके बाद महामारी से लड़ने के लिए 11 मिलियन यूरो (90 करोड़ रुपए) से ज्यादा जुटा लिए गए हैं। वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोना से लड़ने के लिए 50 लाख रुपए दान दिए हैं। पाकिस्तान के लाहौर में अंपायर आलीम डार बेरोजगारों को खाना खिला रहे हैं।
इंग्लैंड के कई क्रिकेटर्स ने अपने पब को रेस्तरां और ग्रॉसरी स्टोर में बदल दिया है। ये क्रिकेटर 70 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और हेल्थ सेक्टर से जुड़े लोगों को फ्री-डिलिवरी सर्विस भी दे रहे हैं। कुछ इंग्लिश क्लबों ने अपने स्टेडियम नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के लिए खोल दिए हैं। क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड, अपर ब्रॉटन और हैरी गर्ने ने मेल्टन मोब्रे में अपने पब को ग्रॉसरी स्टोर में बदल दिया है। उन्होंने पब का रेस्तरां भी खोल दिया है, जहां से लोग खाना ले जा सकते हैं।

‘यह अपने लोगों की मदद करने का मौका है’
ब्रॉड कहते हैं, ‘इस कठिन समय में हमें अपने लोगों की मदद करने का मौका मिला है। हम बेहद सावधानी बरत रहे हैं।’ नेशनल हेल्थ सर्विस के लिए फुटबॉल क्लबों ने अपने स्टेडियम खोल दिए हैं। प्रीमियर लीग क्लब वाटफोर्ड के वाटफोर्ड जनरल हॉस्पिटल के पास स्थित स्टेडियम में हेल्थ सर्विस से जुड़े लोग, मरीज रह सकते हैं। उन्होंने चाइल्डकेयर सुविधाएं भी दी हैं। चेल्सी क्लब ने अपने मिलेनियम होटल में हॉस्पिटल स्टाफ को रहने की सुविधा दी है। लीग वन क्लब इप्सविच, रग्बी क्लब लीस्टर टाइगर्स, काउंटी टीम डरहम और केंट ने भी अपने स्टेडियम और मैदान देने की पेशकश की है।

मैक्ग्रेगोर ने 8 करोड़ रुपए दिए
ब्रिटेन के बॉक्सर आमिर खान भी मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने अपनी 60 हजार स्क्वैयर फीट की 4 मंजिला बिल्डिंग हेल्थ सर्विस और मरीजों को देने की पेशकश की है। मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट कोनोर मैक्ग्रेगोर ने हॉस्पिटल स्टाफ के लिए इक्विपमेंट खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो (करीब 8 करोड़ रुपए) दिए हैं।

मरकाना स्टेडियम को अस्पताल में बदला
मरकाना स्टेडियम को अस्पताल में बदला

ब्राजील के मरकाना फुटबॉल स्टेडियम को अस्थाई तौर पर अस्पताल में बदल दिया गया है। यहां कोरोना संक्रमितों  का इलाज किया जा रहा है। ब्राजील में गुरुवार तक 2900 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

सिंधु ने 10 लाख रुपए डोनेट किए
वहीं, भारतीय बेडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के सीएम रिलीफ फंड में 5-5 लाख रुपए डोनेट किए हैं। टेनिस स्टार सानिया मिर्जा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को मदद के लिए फंड रेजिंग कैंपेन शुरू कर रही हैं। इस बीच, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने सीएम रिलीफ फंड में 50 लाख रुपए का योगदान दिया है।

खबरें और भी हैं...