पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Euro 2020: Ukraine Beat Sweden 2 1 To Reach Quarter finals;Artem Dovbyk Scored His First Goal For Ukraine

यूरो कप में उलटफेर:यूक्रेन ने स्वीडन को 2-1 से हराकर पहली बार क्वार्टर फाइनल में; आर्टेम डोवबिक ने यूक्रेन के लिए अपना पहला गोल किया

ग्लासगो3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आर्टेम डोवबिक  ने यूरोपियन चैंपियनशिप में स्वीडन के खिलाफ यूक्रेन के लिए अपना पहला गोल किया। - Dainik Bhaskar
आर्टेम डोवबिक ने यूरोपियन चैंपियनशिप में स्वीडन के खिलाफ यूक्रेन के लिए अपना पहला गोल किया।

यूरो कप में मंगलवार को एक बार फिर उलटफेर देखने को मिला। लीग मैच में एक भी मैच नहीं हारने वाली स्वीडन को उक्रेन ने 1-2 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई। एक्स्ट्रा टाइम में मैच समाप्ति से कुछ ही क्षण पहले आर्टेम डोवबिक ने ऑलेक्जेंडर जिनचेंको के पास पर गोलकीपर रॉबिन ऑलसेन को चकमा देने के लिए झुककर हेडर से बॉल को गोल पोस्ट में पहुंचाकर इतिहास रच दिया और टीम को जीत दिला दी। आर्टेम का राष्ट्रीय टीम के लिए पहला गोल था।

वहीं मैच के 27 वें मिनट में जिनचेंको ने गोलकर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। उन्होंने कप्तान एंड्री यारमेलेंको के दिए पास को गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और टीम को बढ़त दिलाई। 43वें मिनट में एमिल फ़ोर्सबर्ग ने गोल कर स्वीडन को बराबरी ला कर खड़ा कर दिया। यह उनका टूर्नामेंट में चौथा गोल था।

दूसरी बार किसी बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची यूक्रेन
यूक्रेन दूसरी बार किसी बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2006 में वर्ल्डकप में यूक्रेन की टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

स्वीडन के कोच बोले- हमने गोल करने के कई मौके गवाएं
हार के बाद स्वीडन के कोच जेन एंडरसन ने कहा- यह हार दुखदायी है। दूसरे हाफ में हमारे पास गोल करने के चार बेहतरीन मौके थे। ऐसा लग रहा था कि हम अंत में स्कोर कर लेंगे, पर हम ऐसा नहीं कर पाए। ऐसा लग रहा था कि हम अंतिम समय में अपने लय को खो चुके थे।

यूक्रेन को क्वॉर्टर फाइनल में इंग्लैंड के साथ भिड़ना है
यूक्रेन को क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के साथ भिड़ना है। इंग्लैंड पांच साल पहले टूर्नामेंट के नॉकआउट में पहुंची थी और उसे आइसलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। यूक्रेन और इंग्लैंड के बीच जीतने वाली टीम का मुकाबला सेमीफाइनल में डेनमार्क या चेक गणराज्य से होगा।

खबरें और भी हैं...