पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Euro Cup 2020 : Poland Vs Slovakia LIVE Match Live Updates EURO CUP Live News Upates Goals | Preview Stats Head To Head Update

यूरो कप:स्लोवाकिया की पोलैंड पर लगातार दूसरी जीत; क्रिखोवॉक को रेड कार्ड मिलने के बाद 10 खिलाड़ियों से खेल रही थी पोलिश टीम

सेंट पीटर्सबर्ग3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को ग्रुप E के मुकाबले में स्लोवाकिया ने पोलैंड को 2-1 से हरा दिया। सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पोलैंड की टीम आखिरी 18 मिनट सिर्फ 10 खिलाड़ियों से खेल रही थी। 62वें मिनट में क्रिखोवॉक को रेफरी ने दूसरा यलो कार्ड यानी रेड कार्ड दिखाया था। इसका फायदा उठाकर 69वें मिनट में स्क्रिनियार ने स्लोवाकिया का दूसरा गोल दागा और टीम को जीत दिला दी। इसके बाद पोलिश टीम वापसी करने में नाकाम रही।

दोनों के बीच यह 9वां मैच रहा। इसमें से पोलैंड ने 3 और स्लोवाकिया ने 5 मैचों में जीत हासिल की है। 1 मैच ड्रॉ रहा है। यह स्लोवाकिया की पोलैंड पर लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले टीम ने नवंबर 2013 में पोलैंड को 2-0 से हराया था।

मैच के बाद पोलैंड के कप्तान और स्टार स्ट्राइकर रॉबर्त लेवानदॉस्की काफी निराश दिखे। लेवानदॉस्की को पिछले साल बेस्ट फीफा प्लेयर के अवॉर्ड से नवाजा गया था। दोनों टीम किसी मेजर टूर्नामेंट (वर्ल्ड कप/यूरो कप) में पहली बार भिड़ रही थीं।

रेड कार्ड मिलने के बाद निराश क्रिखोवॉक।
रेड कार्ड मिलने के बाद निराश क्रिखोवॉक।
मैच में हार के बाद निराश लेवानदॉस्की।
मैच में हार के बाद निराश लेवानदॉस्की।

दोनों के बीच पिछले 6 मैचों में स्लोवाकिया ने 4 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, पोलैंड को सिर्फ 1 मैच में जीत मिली। 1 मैच ड्रॉ रहा है। पोलैंड का यह लगातार चौथा यूरो कप टूर्नामेंट है। 4 में से टीम सिर्फ 2016 में नॉक-आउट स्टेज में पहुंच सकी है। 2016 में उन्हें चैंपियन पुर्तगाल ने क्वार्टरफाइनल में हराया था।

पोलैंड की टीम मेजर टूर्नामेंट पिछले 10 ओपनिंग मैचों में सिर्फ 1 ही जीत पाई है। इसमें से 5 में टीम को हार मिली और 4 मैच ड्रॉ रहे। टीम को इकलौती जीत 2016 यूरो कप में नॉर्दर्न आयरलैंड के खिलाफ मिली थी। पोलिश टीम अपने 11 यूरो कप मैचों में कभी भी 1 गोल से ज्यादा नहीं दाग पाई है।

लिनेट्टी ने हाफ टाइम के तुरंत बाद पोलैंड की मैच में वापसी कराई।
लिनेट्टी ने हाफ टाइम के तुरंत बाद पोलैंड की मैच में वापसी कराई।

पोलैंड की टीम यूरो कप में अपने पिछले 9 मैचों में 2 मैच हारी है। इस दौरान टीम ने 2 मैच जीते और 5 मैच ड्रॉ रहा है। इस मैच से पहले उनकी इकलौती हार चेक रिपब्लिक के खिलाफ 2016 यूरो कप के ग्रुप स्टेज में आई थी।

स्लोवाकिया का यह तीसरा मेजर टूर्नामेंट है। टीम इससे पहले 2010 वर्ल्ड कप और 2016 यूरो कप में खेल चुकी है। दोनों टूर्नामेंट में टीम को राउंड ऑफ-16 में हार का सामना करना पड़ा था। स्लोवाकिया ने अपने पिछले 5 यूरो कप मैचों में से 2 में जीत हासिल की है। इस मैच के अलावा टीम को 2016 में रूस के खिलाफ (2-1) जीत मिली थी।

स्लोवाकिया के माक ने कुछ इस प्रकार अपना पहला गोल दागा।
स्लोवाकिया के माक ने कुछ इस प्रकार अपना पहला गोल दागा।
मैच के दौरान लेवानदॉस्की।
मैच के दौरान लेवानदॉस्की।

हाफ टाइम तक स्लोवाकिया टीम 1-0 से आगे थी। टीम की ओर से माक ने गोल किया। उन्होंने 18वें मिनट में पोलैंड के 2 डिफेंडर्स को छकाते हुए शानदार शॉट अटैम्प्ट किया। बॉल गोलकीपर स्जेसकी के हाथों से लगकर अंदर चली गई। माक का यह 15वां इंटरनेशनल गोल रहा। हालांकि, हाफ टाइम ब्रेक खत्म होते ही पोलैंड ने मैच में वापसी की और 46वें मिनट में लिनेट्टी ने गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

लिनेट्टी ने 45:32वें मिनट में गोल दागा था। यह हाफ टाइम के बाद किया गया दूसरा सबसे तेज गोल है। हाफ टाइम के बाद सबसे तेज गोल करने का रिकॉर्ड रोमानिया के मार्सेल कोरास के नाम है। उन्होंने 1984 में जर्मनी के खिलाफ 45:21वें मिनट में गोल दागा था।

खबरें और भी हैं...