• Hindi News
  • Sports
  • Euro Cup 2020 : Spain Vs Sweden LIVE Match Live Updates EURO CUP Live News Upates Goals | Preview Stats Head To Head Update

यूरो कप में स्पेन vs स्वीडन मैच ड्रॉ:दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं, आखिरी 10 मिनट में स्पेनिश स्ट्राइकर मोरेनो और सराबिया गोल करने से चूके

सेविल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूरो कप में ग्रुप E के मुकाबले में स्पेन और स्वीडन के बीच मैच ड्रॉ हो गया। दोनों टीमें फुल टाइम तक कोई गोल नहीं कर सकी। यह मैच सेविल के ला कार्तुजा स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह ओवरऑल 15वां मैच था। यह छठी बार है जब कोई मैच ड्रॉ रहा है। स्पेन ने 6 मैचों में और स्वीडन ने 3 मैचों में जीत हासिल की।

आखिरी 10 मिनट में चूके मोरेनो और सराबिया
मैच के आखिरी 10 मिनट में स्पेनिश टीम ने गोल करने के 3 आसान मौके गंवा दिए। 90वें मिनट में स्पेन के सराबिया के एक क्रॉस पर स्टार स्ट्राइकर जेरार्ड मोरेनो गोल करने से चूक गए। स्वीडन के गोलकीपर ओल्सन ने शानदार सेव किया।

इसके बाद 90+2 मिनट में मोरेनो टारगेट मिस कर गए। 90+3वें मिनट में जॉर्डी अल्बा के क्रॉस पर सराबिया ने गोल अटैम्प्ट किया पर स्वीडिश गोलकीपर ओल्सन ने बॉल रोक लिया। 90+6वें मिनट में मोरेनो ने हेडर से गोल करना चाहा, पर उनके शॉट ने टारगेट मिस किया।

स्पेन के सबसे युवा खिलाड़ी पेड्री
स्पेन के पेड्री यूरो कप में खेलने वाले देश के सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। उन्होंने 18 साल 201 दिन की उम्र में यूरो कप में डेब्यू किया। पेड्री को बार्सिलोना क्लब के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी भी उनकी तारीफ कर चुके हैं।

स्पेनिश टीम 6 में से 1 ओपनिंग मैच जीत सकी
स्वीडन की टीम ने इस मैच से पहले 7 मैचों में गोल दागने वाली पहली टीम थी। वहीं, उन्होंने पिछले 5 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 1 गोल खाया है। स्पेन की टीम मेजर टूर्नामेंट्स में अपने पिछले 6 ओपनिंग मैचों में सिर्फ 1 मैच जीत सकी है।

मैच के दौरान पेड्री (बाएं)। साथ में हैं स्वीडन के क्रिस्टोफर ओल्सन।
मैच के दौरान पेड्री (बाएं)। साथ में हैं स्वीडन के क्रिस्टोफर ओल्सन।
मैच के दौरान स्पेन के अल्वारो मोराता (बीच में)।
मैच के दौरान स्पेन के अल्वारो मोराता (बीच में)।

स्पेन की टीम ने सबसे ज्यादा 3 बार यूरो कप का खिताब जीता है। वहीं, स्वीडन अब तक कोई खिताब नहीं जीत सकी है। इस मैच को मिलाकर दोनों के बीच पिछले 6 मैचों में से स्पेनिश टीम ने 3 मैचों में जीत हासिल की। जबकि, 1 मैच स्वीडन ने जीता। 2 मैच ड्रॉ रहे हैं। स्वीडन ने अपने पिछले 9 यूरो कप मैचों में से 6 में हार चुकी है। टीम सिर्फ 1 मैच जीत सकी और 2 मैच ड्रॉ रहे।

स्पेन और स्वीडन के बीच चौथा मुकाबला
स्पेन और स्वीडन के बीच यह मेजर टूर्नामेंट में चौथा मुकाबला रहा। इसमें से स्वीडन ने 1 और स्पेन ने 2 मैच जीता है। 1 मैच ड्रॉ रहा है। इस मैच से पहले स्वीडन ने 1950 वर्ल्ड कप में 3-1 से जीत दर्ज की थी। वहीं, स्पेन ने 1978 वर्ल्ड कप में 1-0 और 2008 यूरो कप में 2-1 से मैच जीता था।

कोके के क्रॉस पर ओल्मो (दाएं) ने शानदार हेडर लिया। पर स्वीडन के गोलकीपर ओल्सन ने शॉट को ब्लॉक कर दिया।
कोके के क्रॉस पर ओल्मो (दाएं) ने शानदार हेडर लिया। पर स्वीडन के गोलकीपर ओल्सन ने शॉट को ब्लॉक कर दिया।
स्वीडन के डिफेंडर विक्टर लिन्डलॉफ को स्टार ऑफ द मैच चुना गया।
स्वीडन के डिफेंडर विक्टर लिन्डलॉफ को स्टार ऑफ द मैच चुना गया।

स्पेनिश टीम पिछले 17 यूरो कप मैचों में से सिर्फ 2 हारी
स्पेनिश टीम अपने पिछले 17 यूरो कप मैचों में से सिर्फ 2 में हारी है। इस दौरान टीम ने 11 मैचों में जीत हासिल की और 4 मैच ड्रॉ रहे। टीम को यह दोनों हार 2016 में क्रोएशिया और इटली के हाथों मिली थी। स्पेन ने मेजर टूर्नामेंट में पिछले 6 ओपनिंग मैचों में सिर्फ 1 मैच में जीत हासिल की है। यह जीत टीम को 2016 यूरो कप में चेक रिपब्लिक के खिलाफ मिली थी। स्पेन ने चेक को 1-0 से हराया था।

स्वीडन को स्पेन के खिलाफ सिर्फ 1 क्लीन शीट
स्वीडन स्पेन के खिलाफ पिछले 13 मुकाबलों में सिर्फ 1 बार क्लीन शीट यानी बिना कोई गोल खाए जीत दर्ज कर सकी है। यह जीत अक्टूबर 2006 में मिली थी। तब स्वीडन ने स्पेन को 2-0 से हराया था। यह स्वीडन की स्पेन के खिलाफ आखिरी जीत भी है।

लिन्डलॉफ (दाएं) ने मैच के दौरान शानदार डिफेंडिंग की और स्पेन के खिलाड़ियों को गोल करने से रोका।
लिन्डलॉफ (दाएं) ने मैच के दौरान शानदार डिफेंडिंग की और स्पेन के खिलाड़ियों को गोल करने से रोका।
स्वीडन के गोलकीपर ओल्सन मैच ड्रॉ होने के बाद। ओल्सन ने आखिरी 10 मिनट में कुछ शानदार सेव किए।
स्वीडन के गोलकीपर ओल्सन मैच ड्रॉ होने के बाद। ओल्सन ने आखिरी 10 मिनट में कुछ शानदार सेव किए।

दूसरे हाफ में स्वीडन के डिफेंडर्स ने दिखाया दम
स्वीडन के डिफेंडर्स और गोलकीपर ने दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन किया। मोराता, ओल्मो और अल्बा समेत स्पेन के फॉरवर्ड को लिन्डलॉफ, क्रिस्टोफर ओल्सन और लारसन जैसे स्वीडन के अनुभवी डिफेंडर्स ने गोल नहीं करने दिया। वहीं, स्वीडन के स्ट्राइकर इसाक लगातार अटैक करते रहे। स्वीडिश गोलकीपर ओल्सन ने कुछ शानदार सेव किए।

पहले हाफ में दोनों टीमों ने कई मौके गंवाए
हाफ टाइम तक स्कोर 0-0 था। दोनों टीमों की ओर से गोल के कई मौके छूटे। स्वीडन के इसाक ने 41वें मिनट में गोल का बेहतरीन मौका गंवा दिया। वहीं, स्पेन के ओल्मो के 45वें मिनट पर किए गए अटैम्प्ट को स्वीडन के गोलकीपर ओल्सन ने रोक लिया। पहले हाफ में स्पेन ने 9 गोल अटैम्प्ट किए। इसमें से 3 ऑन टारगेट रहा। वहीं, स्वीडन ने 3 अटैम्प्ट किए। इसमें से 1 ऑन टारगेट रहा। पहले हाफ में स्पेन की टीम के पास 84% और स्वीडन के पास 16% बॉल पजेशन रहा।

पहले हाफ के हाइलाइट्स

  • 7वें मिनट में स्पेन के कोके के कॉर्नर पर मोराता ने टारगेट मिस किया। उनके शॉट को स्वीडन के डिफेंडर्स ने ब्लॉक किया।
  • 16वें मिनट में स्पेन के ओल्मो ने गोल अटैम्प्ट किया। उनके शॉट को स्वीडन के गोलकीपर ने ब्लॉक किया।
  • 22वें मिनट में स्वीडन के फोर्सबर्ग ने टारगेट मिस किया। बॉल गोल पोस्ट से करीब 20 मीटर दूर से निकल गई।
  • 23वें और 29वें मिनट में स्पेन के कोके ने टारगेट मिस किया। कोके का यह 50वां इंटरनेशनल मैच भी है।
  • 37वें मिनट में स्वीडन के एकदाल का शॉट ब्लॉक किया गया। स्पेन के पाउ टॉरेस ने शानदार बचाव किया।
  • 38वें मिनट में स्पेन के मोराता ने टारगेट मिस किया।
  • 39वें मिनट में स्पेन के फेरान टॉरेस ने गोल अटैम्प्ट किया। स्वीडन के गोलकीपर ने शानदार सेव किया।
  • 41वें मिनट में स्वीडन के इसाक के शॉट को गोल के बिलकुल बाहर मार्कोस लोरेंटे ने ब्लॉक किया।
  • 44वें मिनट में स्पेन के रोड्री के शॉट को स्वीडन के एकदाल ने ब्लॉक किया।
  • 45वें मिनट में ओल्मो ने गोल अटैम्प्ट किया। स्वीडन के गोलकीपर ओल्सन ने शानदार सेव किया।
स्पेन के जेरार्ड मोरेनो गोल करने से चूक गए।
स्पेन के जेरार्ड मोरेनो गोल करने से चूक गए।
स्वीडन के इसाक के इस शॉट को स्पेन के लोरेंटे ने ब्लॉक किया। बॉल लॉरेंटे के पैर से लगकर गोल पोस्ट से टकराकर बाहर चली गई।
स्वीडन के इसाक के इस शॉट को स्पेन के लोरेंटे ने ब्लॉक किया। बॉल लॉरेंटे के पैर से लगकर गोल पोस्ट से टकराकर बाहर चली गई।

स्पेन का 11वां यूरो कप टूर्नामेंट
स्पेन का यह 11वां यूरो कप टूर्नामेंट है। वहीं, स्वीडन का यह 7वां यूरो कप टूर्नामेंट है। स्वीडिश टीम ने 1992 में पहली बार इस टूर्नामेंट में बतौर मेजबान हिस्सा लिया था। इस दौरान टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी। यही टीम का अब तक का बेस्ट परफॉर्मेंस है। 1996 को छोड़कर टीम ने सभी यूरो कप के लिए क्वालिफाई किया है।

पिछले 6 में से 5 बार नॉकआउट में पहुंची स्पेन
स्पेन पिछले 6 यूरो कप टूर्नामेंट में से 5 में नॉकआउट राउंड में पहुंचने में सफल रही है। टीम का सबसे खराब परफॉर्मेंस 2004 में रहा था, जब वह ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी। वहीं, स्वीडन की टीम पिछले 3 यूरो कप में ग्रुप स्टेज से ऊपर जाने में नाकामयाब रही है। टीम पिछली बार 2004 में नॉकआउट राउंड में पहुंची थी। 2004 में स्वीडिश टीम को नीदरलैंड्स ने पेनल्टी शूट-आउट में बाहर किया था।

खबरें और भी हैं...