• Hindi News
  • Sports
  • Euro Cup : Belgium Beat Defending Champions Portugal In A Round Of 16 Match; 36 year Ronaldo's Possible Last Euro Cup

रोनाल्डो की टीम बाहर:बेल्जियम ने राउंड ऑफ-16 मैच में डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल को हराया; 36 साल के रोनाल्डो का आखिरी यूरो कप हो सकता है

सेविल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दूसरे मैच में पुर्तगाल की टीम अनलकी साबित हुई। पहले हाफ में बेल्जियम ने काउंटर अटैक किया, पर पुर्तगाल के डिफेंड के आगे उनकी एक न चली। मैच के 42वें मिनट में बेल्जियम के थॉर्गन हेजार्ड ने एक लॉन्ग शॉट लिया, जिसे पुर्तगाली गोलकीपर रुई पैट्रिसियो ने मिस कर दिया और बॉल गोल में घुस गई। हाफ टाइम तक बेल्जियम की टीम 1-0 से आगे थी। दूसरे हाफ में पुर्तगाल ने वापसी की और कई मौके बनाए, लेकिन गोल नहीं हो सका।

किस्मत ने नहीं दिया पुर्तगाल का साथ
रुबेन डियास के हेडर को बेल्जियम के गोलकीपर थिबॉट कोर्टोइस ने रोक लिया। वहीं, राफेल गुरेरो का एक शॉट गोल पोस्ट से टकरा गया। आंकड़ों पर नजर डालें, तो बेल्जियम की टीम ने सिर्फ 6 शॉट अटैम्प्ट किए और सिर्फ हेजार्ड के गोल वाला शॉट ऑन टारगेट रहा। वहीं, पुर्तगाल ने 23 शॉट अटैम्प्ट किए और 4 ऑन टारगेट रहा। पर टीम गोल नहीं कर सकी। पुर्तगाल के पास 58% और बेल्जियम के पास 42% बॉल पजेशन रहा।

मैच के बाद रोनाल्डो से मिलते बेल्जियम के स्टार केविड डि ब्रुइन।
मैच के बाद रोनाल्डो से मिलते बेल्जियम के स्टार केविड डि ब्रुइन।
मैच के बाद बेल्जियम के रोमेलू लुकाकू ने रोनाल्डो को गले से लगा लिया।
मैच के बाद बेल्जियम के रोमेलू लुकाकू ने रोनाल्डो को गले से लगा लिया।

रोनाल्डो और पेपे का आखिरी यूरो कप?
पुर्तगाल की टीम पिछले 9 यूरो कप मैच में पहली बार कोई गोल नहीं कर सका। हार के बाद 36 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और 38 साल के डिफेंडर पेपे काफी निराश दिखे। यह इन दोनों का आखिरी यूरो कप हो सकता है। 2024 में अगले टूर्नामेंट तक यह खिलाड़ी इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास ले लेंगे। हालांकि, दोनों अगले साल कतर में होना वाले फीफा वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं।

बेल्जियम का इटली से होगा मैच
वहीं, बेल्जियम की टीम अब क्वार्टर-फाइनल में इटली की टीम से भिड़ेगी। इटली पिछले 31 मैच से अजेय है। वहीं, अपने पिछले 17 मैच जीत चुकी है। बेल्जियम के एडेन हेजार्ड और केविन डि ब्रुइन मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इन दोनों के आगे के मैच खेलने पर सस्पेंस है।

हार के बाद निराश पुर्तगाल के जोआओ फेलिक्स और रोनाल्डो।
हार के बाद निराश पुर्तगाल के जोआओ फेलिक्स और रोनाल्डो।
बेल्जियम के थॉर्गन हेजार्ड (दाएं) गोल दागने के बाद।
बेल्जियम के थॉर्गन हेजार्ड (दाएं) गोल दागने के बाद।

1972 के बाद क्वार्टर-फाइनल नहीं जीत सका बेल्जियम
बेल्जियम की टीम क्वार्टर-फाइनल में पिछली बार 1972 में जीत पाई थी। तब उन्होंने इटली को ही हराया था। इसके बाद टीम क्वार्टर-फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई है। 1976 में उन्हें नीदरलैंड्स ने और 2016 में वेल्स ने हराया था। बेल्जियम की टीम पिछली बार यूरो कप 2016 में भिड़ी थी। तब ग्रुप स्टेज में इटली ने बेल्जियम को 2-0 से हराया था।

पिछले 13 मैच से अजेय है बेल्जियम
बेल्जियम ने अपने पिछले 27 मैच में से सिर्फ 1 मैच गंवाया है। वहीं, 23 मैच में टीम ने जीत हासिल की और 3 मैच ड्रॉ रहे। वे पिछले 13 मैच से अजेय हैं। इसमें से टीम ने 10 मैच जीते हैं और 3 ड्रॉ रहा है। इटली के खिलाफ टीम ने 22 मैच खेले हैं। इसमें से 4 में जीत मिली है और 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। बेल्जियम इटली के खिलाफ 14 मैच हार चुका है।

खबरें और भी हैं...