• Hindi News
  • Sports
  • Euro Cup : Czech Republic Beat Netherlands In Round Of 16 Match; De Ligt Got A Red Card For A Hand Ball

यूरो कप में बड़ा उलटफेर:चेक रिपब्लिक ने राउंड ऑफ-16 मुकाबले में नीदरलैंड्स को हराया; डि लाइट को हैंड बॉल की वजह से रेड कार्ड मिला

बुडापेस्ट4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट में रविवार को राउंड ऑफ-16 मुकाबले में 2 बड़े उलटफेर देखने को मिले। दिन के पहले मैच में वर्ल्ड फीफा रैंकिंग में 43 चेक रिपब्लिक की टीम ने 14वें नंबर पर काबिज नीदरलैंड्स को 2-0 से हरा दिया। वहीं, बेल्जियम ने डिफेंडिंग चैंपियन और स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम को 1-0 से हरा दिया। नीदरलैंड्स और पुर्तगाल दोनों टीमें अब टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

थॉमस होल्स और पैट्रिक चिक ने गोल दागे
पहले मैच में चेक रिपब्लिक ने थॉमस होल्स और पैट्रिक चिक की गोल की मदद से जीत हासिल की। पहले हाफ तक दोनों टीमें कोई भी गोल करने में नाकाम रहीं थीं। इसके बाद दूसरे हाफ की शुरुआत में ही (55वें मिनट) नीदरलैंड्स के मैथिस डि लाइट को हैंड बॉल की वजह से रेड कार्ड दिखाया गया और मैदान से बाहर भेज दिया गया।

चेक रिपब्लिक के कप्तान थॉमस साउसेक जीत के बाद फैन्स के साथ।
चेक रिपब्लिक के कप्तान थॉमस साउसेक जीत के बाद फैन्स के साथ।

नीदरलैंड्स की नॉकआउट राउंड में तीसरी हार
चेक ने इसका फायदा उठाया और 68वें मिनट में थॉमस होल्स ने हेडर पर शानदार गोल दागा। इसके बाद 80वें मिनट में स्टार स्ट्राइकर चिक ने काउंटर अटैक में गोल दाग अपनी टीम की जीत निश्चित कर दी। नीदरलैंड्स की यह यूरो कप नॉकआउंड राउंड में लगातार तीसरी हार है। इससे पहले टीम 2012 और 2016 में भी बाहर हो गई थी। टीम लगातार पिछले 12 यूरो कप मैच से गोल नहीं कर सकी है। चेक ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने पिछले 7 में से 5 मैचों में 2 या इससे ज्यादा गोल दागे हैं।

चेक की टीम डेनमार्क से भिड़ेगी
क्वार्टर-फाइनल में चेक रिपब्लिक की टीम डेनमार्क से भिड़ेगी। दोनों के बीच इससे पहले 25 मैच हो चुके हैं। इसमें से चेक ने 13 मैच जीते हैं और डेनमार्क को सिर्फ 2 में जीत मिली। दोनों टीमों के बीच पिछले 6 मैच में से 5 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं, 2014 में डेनमार्क ने फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में चेक को 3-0 से हराया था। इस मैच में आंद्रेस कोरनेलियस और साइमन जाएर ने गोल दागे थे। दोनों अभी भी टीम में हैं।

पैट्रिक चिक ने कुछ इस प्रकार गोल किया।
पैट्रिक चिक ने कुछ इस प्रकार गोल किया।

17 साल पहले डेनमार्क को हराया था
चेक रिपब्लिक की टीम ने 17 साल पहले यानी यूरो 2004 में डेनमार्क को क्वार्टर-फाइनल में 3-0 से हराया था। चेक के स्टार स्ट्राइकर चिक अब तक यूरो कप के इस सीजन में 4 गोल दाग चुके हैं। वे पुर्तगाल के सबसे ज्यादा 5 गोल से सिर्फ 1 गोल पीछे हैं और गोल्डन बूट के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...