• Hindi News
  • Sports
  • Euro Cup Football : Denmark Defeat Wales By 4 0 | Italy Beats Austria By 2 1 To Reach The Quarterfinals Of Euro Cup 2020

इटली की लगातार 12वीं जीत:यूरो कप के राउंड ऑफ-16 में ऑस्ट्रिया को 2-1 से हराया; डेनमार्क भी वेल्स को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचा

लंदन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूरो कप 2020 में इटली और डेनमार्क की टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। डेनमार्क ने शनिवार को खेले गए पहले राउंड ऑफ-16 मुकाबले में वेल्स को 4-0 से हराया। वहीं, इटली ने एक्स्ट्रा टाइम में पहुंचे रोमांचक मैच में ऑस्ट्रिया को 2-1 से हरा दिया। ऑस्ट्रिया का यह पहला यूरो कप नॉकआउट मैच था। इससे पहले टीम हर बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हुई है। वहीं, इटली टीम की यह लगातार 12वें मैच में जीत है।

स्ट्राइकर डोलबर्ग ने डेनमार्क के लिए 2 गोल दागे
एम्सटरडैम के जोहान क्रुइफ एरेना में खेले गए डेनमार्क vs वेल्स मैच में युवा स्ट्राइकर डोलबर्ग ने दो गोल दागे। उन्होंने 27वें और 48वें मिनट में दो गोल दाग अपनी टीम को लीड दिला दी। इसके बाद महेले ने 88वें और ब्रेथवेट ने इंजरी टाइम में गोल दाग अपनी टीम को 4-0 से जिता दिया। डेनमार्क लगातार दो मैच में 4 गोल दागने वाली यूरो कप की पहली टीम बन गई है।

हार के बाद निराश वेल्स के कप्तान और स्टार स्ट्राइकर गैरेथ बेल।
हार के बाद निराश वेल्स के कप्तान और स्टार स्ट्राइकर गैरेथ बेल।

नॉकआउट में 2 गोल दागने वाले दूसरे डेनिश प्लेयर
वहीं, डोलबर्ग यूरो कप के नॉकआउट मैच में 2 गोल दागने वाले डेनमार्क के दूसरे प्लेयर हैं। इससे पहले हेनरिक लार्सन ने यूरो कप 1992 में सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स के खिलाफ 2 गोल दागे थे। डोलबर्ग को स्टार ऑफ द मैच भी चुना गया। इसके अलावा डेनिश टीम ने यूरो कप में अपने सबसे ज्यादा गोल के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। इससे पहले टीम ने यूरो 1984 में टीम ने 9 गोल दागे थे।

डेनमार्क के हेनरिक लार्सन ने यूरो कप 1992 में सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स के खिलाफ 2 गोल दागे थे।
डेनमार्क के हेनरिक लार्सन ने यूरो कप 1992 में सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स के खिलाफ 2 गोल दागे थे।

नीदरलैंड्स से क्वार्टरफाइनल में हो सकती है भिड़ंत
वेल्स ने 2018 के बाद पहली बार एक मैच में 4 गोल खाए हैं। अक्टूबर 2018 में स्पेन ने एक फ्रैंडली मैच में वेल्स को 4-1 से हराया था। इससे पहले टीम सितंबर 2012 में चार गोल खाई थी। तब सर्बिया ने वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में वेल्स को 6-1 से हराया था। डेनमार्क की टीम अब क्वार्टरफाइनल में नीदरलैंड्स और चेक रिपब्लिक के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी।

इटली के लिए चिएसा और पेसिना ने गोल दागे
वहीं, इटली ने शानदार मैच में ऑस्ट्रिया को 2-1 से हरा दिया। यह टीम की लगातार 12वीं जीत रही। इटली के लिए 2 गोल फ्रेडरिक चिएसा ने एक्स्ट्रा टाइम यानी 95वें मिनट और पेसिना ने 105वें मिनट में दागा। वहीं, ऑस्ट्रिया की ओर से कलाजिच ने 114वें मिनट में वापसी का गोल दागा। हालांकि, इसके बाद दोनों टीम की ओर से कोई गोल नहीं दागा गया। इस तरह ऑस्ट्रिया की टीम हार गई।

इटली के रोम में यूरो कप के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। इटली वही देश है जहां, कोरोना की पहली लहर में काफी तबाही हुई थी। पर फुटबॉल ने देश को एक बार फिर एकजुट कर दिया है।
इटली के रोम में यूरो कप के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। इटली वही देश है जहां, कोरोना की पहली लहर में काफी तबाही हुई थी। पर फुटबॉल ने देश को एक बार फिर एकजुट कर दिया है।

पिछले 31 मैच से अजेय है इटली की टीम
इटली की टीम पिछले 18 यूरो कप मैच में से सिर्फ 2 मैच हारी है। इटली की टीम पिछले 31 मैच से अजेय है। इस दौरान टीम ने 25 मैच जीते हैं और 5 मैच ड्रॉ रहा है। टीम को पिछली बार हार 2018 में मिली थी। तब पुर्तगाल ने उन्हें हराया था। इटैलियन टीम अब क्वार्टरफाइनल में पुर्तगाल और बेल्जियम के बीच रविवार को होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी।

खबरें और भी हैं...