सेविला अध्यक्ष कास्त्रो बोले-:ला लिगा में नए चेहरे देखेंगे फैंस, हम बेंगलुरू एफसी के साथ भारतीय फुटबॉल की ग्रोथ के लिए काम कर रहे

गौरव मारवाह | चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा के पिछले सीजन में सेविला एफसी ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम टॉप-4 में रही। क्लब के अध्यक्ष जोस कास्त्रो ने कहा, ‘टीम मैनेजमेंट नए खिलाड़ियों की खोज कर रही है और नए सीजन से पहले कई खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकते हैं।’

क्लब ने बेंगलुरू यूनाइटेड एफसी के साथ 5 साल की पार्टनरशिप की है। वे इसके जरिए भारतीय फुटबॉल को एक लेवल आगे लेकर जाना चाहते हैं।
पेश है उनसे बातचीत के अंश...

सवाल : बेंगलुरू एफसी के साथ साझेदारी के बाद आप क्लब और भारतीय फुटबॉल की ग्रोथ को कैसे देखते हैं?
कास्त्रो : हम बेंगलुरू टीम की ग्रोथ में उसकी मदद करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि यह टीम भारत में एक ब्रांड की तरह विकसित हो। अगर ऐसा होता है तो हम बेंगलुरू की मदद से भारत में सेविला एफसी ब्रांड को विकसित कर सकते हैं।

सवाल : क्या इस साझेदारी से और अधिक भारतीय फुटबॉलर अन्य विदेशी क्लबों में शामिल हो सकेंगे?
कास्त्रो : हम भारत के टैलेंट को निखारने के लिए ही यहां हैं। हम देख रहे हैं कि बेंगलुरू उस पर काम कर रहा है। हम डिजिटल लेवल पर अपनी ट्रेनिंग सभी को दे रहे हैं। अगर ये जारी रहता है तो आने वाले समय में बेहतर फुटबॉलर यहां से निकलते हुए देखेंगे। यहां के खिलाड़ी जरूर विदेशी क्लब की ओर से खेलेंगे।

सवाल : भारत में आपका पहला टूर है। आप भारतीय फुटबॉल को कैसे देखते हैं?
कास्त्रो : भारत में फुटबॉल तेजी से बढ़ रहा है। हम जानते हैं क्रिकेट के मुकाबले अभी इस खेल को काफी लंबा रास्ता तय करना है। हम जानते हैं कि ये अभी सिर्फ शुरुआत है लेकिन हम खुद भारतीय फुटबॉल के विकास में योगदान देना चाहेंगे।

सवाल : सेविला ला लिगा में टॉप-4 में है। आने वाले समय में क्लब क्या उम्मीद कर रहा है? क्या हम नए चेहरों को देखेंगे?
कास्त्रो : हमने चैंपियंस लीग में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं किया। हम ला लिगा में 31 हफ्ते तक टैली में दूसरे स्थान पर रहे। सभी ने माना कि हम यूरोपियन टूर्नामेंट में अपने स्तर पर नहीं थे।

खबरें और भी हैं...