पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा:मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में फैन्स को इंट्री मिलने की उम्मीद

दुबईएक महीने पहले
पिछले साल बॉक्सिंग डे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 80 हजार से ज्यादा लोग मैच देखने के लिए आए थे।

भारतीय टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। चार टेस्ट में से एक टेस्ट मैच मेलबोर्न में बॉक्सिंग डे पर शुरु होना है। इस मैच में फैन्स को इंट्री मिलने की उम्मीद है। वहीं मेलबोर्न ऑस्ट्रेलिया दूसरा शहर है, जहां सबसे ज्यादा दिन लॉकडाउन रहा। कोरोना से मौत के नए मामले नहीं आने के बाद सोमवार को अधिकारियों ने यहां पर लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा की है। विटोरिया स्टेट के प्रमुख डैनियल एंड्रयूज ने बताया कि बॉक्सिंग डे टेस्ट का अलग महत्व है। मुझे पूरा विश्वास हे कि बॉक्सिंग टेस्ट मैच में फैन्स को इंट्री मिलेगी। मुझे नहीं पता कि कितने फैन्स को इंट्री मिल सकती है। लेकिन इस दिशा में काम किया जा रहा है।

पिछले साल बॉक्सिंग डे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 80 हजार से ज्यादा लोग मैच देखने के लिए आए थे।

अगले साल है ऑस्ट्रेलिया ओपन

वहीं अगले साल मेलबोर्न में 18 से 31 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया ओपन है। ऐसे में वहां पर लॉकडाउन में ढील मिलने से ऑस्ट्रेलिया ओपन के आयोजकों को भी राहत मिली है।

कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलियन ग्रैंड प्रिक्स कैंसिल कर दिया गया था

वहीं अलबर्ट पार्क में इस साल मार्च में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ग्रैंड प्रिक्स को कोरोना की वजह से कैंसिल कर दिया गया था।

तीन वनडे और टी-20 सीरीज के साथ चार टेस्ट मैच खेलना है

इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी-20 और इतने ही वनडे और चार मैचों की टेस्ट सीरीज है। पहले दो वनडे मैच सिडनी में 27 और 29 नवंबर को खेले जाएंगे। जबकि फाइनल वनडे मैच कैनबरा के मनुका ग्राउंड में खेला जाएगा। वहीं पहला टी-20 भी कैनबरा में ही होगी। उसके बाद टीम सिडनी लौटेगी। जहां बचे हुए दो टी-20 मैच खेलने हैं।

पहला टेस्ट मैच 17 से 21 दिसंबर तक

वहीं उसके बाद टीम टेस्ट मैच खेलने के लिए एडिलेड जाएगी। वहां पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर तक डे नाइट होगी। मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच है। तीसरा टेस्ट सिडनी में अगले साल 7 से 11 जनवरी तक और सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें