• Hindi News
  • Sports
  • FIFA World Cup Qatar Mexico Vs Poland Score Update; Alexis Vega, Lewandowski

पेनाल्टी मिस कर गए लेवानडॉस्की:पोलैंड-मेक्सिको के बीच मैच ड्रॉ; इस नतीजे से अर्जेंटीना ग्रुप-सी में आखिरी नबंर पर

स्पोर्ट्स डेस्क14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फीफा वर्ल्ड कप में मैक्सिको और पोलैंड के बीच ग्रुप C का मुकाबला ड्रॉ रहा। दोनों ही टीमें गेम में कोई स्कोर नहीं कर सकीं। सेकेंड हाफ के 58वें मिनट में पोलैंड के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की पेनाल्टी किक मिस कर गए। यही मोमेंट ऑफ द मैच रहा। दोनों ही टीमों ने सेकेंड हाफ में अटैकिंग गेम खेला। लेकिन, दोनों ही तरफ से कोई गोल नहीं लगा।

पेनाल्टी मिस करने के बाद पोलैंड के रॉबर्ट लेवानडॉस्की निराश नजर आए।
पेनाल्टी मिस करने के बाद पोलैंड के रॉबर्ट लेवानडॉस्की निराश नजर आए।

ड्रॉ रहे मैच के बाद दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट मिले। ग्रुप सी में दिन के पहले मैच में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया था। इस तरह ग्रुप-सी की पॉइंट्स टेबल में अर्जेंटीना आखिरी स्थान पर पहुंच गया। सऊदी अरब पहले, वहीं पोलैंड दूसरे और मैक्सिको तीसरे स्थान पर है।

मैक्सिको ने दिखाया अटैकिंग गेम
पहले हाफ में मैक्सिको के जॉर्ज सांचेज ने गोल मारने का शानदार प्रयास किया, लेकिन बॉल गोलकीपर ने डाइवर्ट कर दी और गोल नहीं हो सका। मैक्सिको बॉल को पेनाल्टी बॉक्स तक कई बार ले जाने में सफल रही, लेकिन पोलैंड के डिफेंस को भेद नहीं पाई।

मैच में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं। लेकिन, मैक्सिको ने अटैकिंग अप्रोच दिखाते हुए पूरे गेम पर दबदबा बनाए रखा। मैच में मैक्सिको ने 11 शॉट मारे, जिसमें से 4 टारगेट पर रहे। पोजीशन के मामले में भी मैक्सिको आगे रहा, उसने 61% समय बॉल अपने पास रखी। वहीं, पोलैंड के पास 39% बॉल रही।

हेडर लेते मैक्सिको के अल्वारेज।
हेडर लेते मैक्सिको के अल्वारेज।

पेनाल्टी मिस कर गए लेवानडॉस्की
सेकेंड हाफ की शुरुआत से ही पोलैंड की टीम मैच में हावी नजर आई। उन्होंने अटैकिंग खेल दिखाया। जिसकी बदौलत 54वें मिनट में ही उन्हें पेनल्टी कॉर्नर भी मिला। रॉबर्ट लेवानडॉस्की ने लेफ्ट फुट से मैक्सिको के बॉटम राइट कॉर्नर में शॉट मारा। लेकिन, मैक्सिको के गोलकीपर ने इसे सेव कर लिया। उन्होंने बॉल को नेट में जाने से रोक दिया।

64वें मिनट में पोलिश कीपर का शानदार सेव
मैक्सिको से 4 नंबर की जर्सी पहने अल्वारेज ने अपने साथी खिलाड़ी को क्रॉस दिया। गोलकीपर के पास खड़े एच मार्टिन ने हेडर से गोल करने की कोशिश की। लेकिन, पोलैंड के गोलकीपर सैजनी ने डाइव मारकर इसे सेव कर लिया।

मैच के दौरान मैक्सिको को 6 और पोलैंड को 5 कॉर्नर मिले। लेकिन, कोई भी इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए।
मैच के दौरान मैक्सिको को 6 और पोलैंड को 5 कॉर्नर मिले। लेकिन, कोई भी इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए।

अर्जेंटीना आखिरी स्थान पर पहुंचा
इस ड्रॉ के बाद दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिले। इस तरह ग्रुप-सी में सऊदी अरब 2 पॉइंट लेकर पहले नंबर पर है। वहीं, पोलैंड और मैक्सिको एक-एक पॉइंट के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। वर्ल्ड कप जीतने की फेवरेट मानी जा रही अर्जेंटीना ग्रुप-सी में आखिरी स्थान पर पहुंच गई है। अर्जेंटीना को अब पोलैंड और मैक्सिको से ग्रुप-सी के बाकी मैच खेलने हैं।

दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन

मैक्सिको: गुइलेर्मो ओचोआ (गोलकीपर, कप्तान), जॉर्ज सांचेज, हेक्टर मोरेनो, सीजर मोंटेस, जीसस गैलार्डो, एडसन अल्वारेज, हेक्टर हेरेरा, लुइस शावेज, हिरविंग लोजानो, हेनरी मार्टिन, एलेक्सिस वेगा।

पोलैंड: वोज्शिएक सैजनी (गोलकीपर), कामिल ग्लिक, जैकब किवोर, मैटी कैश, बार्टोज बेरेजिन्स्की, ग्रेजगोरज क्रिचोविआक, पिओटर जिलिंस्की, सेबेस्टियन सिजमेंस्की, निकोला जाल्स्की, जैकब कामिंस्की, रॉबर्ट लेवनडॉस्की।