पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • French Open 2021 America's 17 year old Coco Gauff Will Make Her First Grand Slam Quarterfinal Appearance;Rafael Nadal,Novak Djokovic And Alexander Zverev Also Entered The Quarterfinals

फ्रेंच ओपन 2021:अमेरिका की 17 साल की कोको गॉफ पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी; नडाल,जोकोविच और ज्वेरेव ने भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

पेरिस12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में 24 वीं सीड कोको गॉफ ने  25वीं सीड ट्यूनीशिया की ओंस जेबुर को 6-3, 6-1 से हराया। - Dainik Bhaskar
फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में 24 वीं सीड कोको गॉफ ने 25वीं सीड ट्यूनीशिया की ओंस जेबुर को 6-3, 6-1 से हराया।

अमेरिका की 17 साल की कोको गॉफ पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी। वहीं दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

24 वीं सीड गॉफ ने 25वीं सीड ट्यूनीशिया की ओंस जेबुर को 6-3, 6-1 से हराया। गॉफ सिर्फ 53 मिनट में जीत गईं। उनका सामना चेक रिपब्लिक की बारबरा क्राजिकोवा से होगा। क्राजिकोवा ने 2018 की रनरअप स्लोएन स्टीफंस को 6-2, 6-0 से हराया।

डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल ने सोमवार को इटली के जननिक सिनर को लगातार तीनों सेंटों में 7-5, 6-3, 6-0 हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल ने सोमवार को इटली के जननिक सिनर को लगातार तीनों सेंटों में 7-5, 6-3, 6-0 हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

नडाल ने सीधे सेटों में सिनर को हराया
वहीं डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल ने सोमवार को इटली के जननिक सिनर को लगातार तीनों सेंटों में 7-5, 6-3, 6-0 हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 2 घंटे 18 मिनट तक चले इस मैच में नडाल और सिनर पहले सेट में आगे-पीछे चलते रहे। लेकिन अंत में 35 साल के नडाल मैच में अपनी पकड़ बनाने में सफल रहे और उन्होंने पहला सेट 7-5 से जीत लिया। दूसरे सेट में सिनर ने वापसी करने का प्रयास किया और कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन इस सेट को भी नडाल 6-3 से जीतने में सफल रहे। वहीं तीसरे सेट में शुरू से ही नडाल भारी पड़े और सिनर को एक भी पॉइंट नहीं लेने दिया। इस सेट को उन्होंने 6-0 से जीत लिया।

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच 15वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचें हैं।
दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच 15वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचें हैं।

जोकोविच ने इटली के लॉरेंटो को हरकार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई
दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच 15वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। सर्बिया के जोकोविच इटली के लॉरेंजो मुसेटी के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में दो सेट 7-6, 7-6 से हार गए थे। इसके बाद लगातार दो सेट 41 मिनट में 6-1, 6-0 से जीतकर वापसी की। पांचवें और निर्णायक सेट में जब जोकोविच 4-0 से आगे थे, तब 19 साल के मुसेटी मुकाबले से हट गए। अब जोकोविच का सामना इटली के मातेओ बेरेटिनी से होगा। नौवीं सीड बेरेटिनी को रोजर फेडरर के हटने के बाद वॉकओवर मिला था।

अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। 10वीं सीड श्वार्ट्जमैन ने जर्मनी के जेन लेनार्ड स्ट्रफ को 7-6, 6-4, 7-5 से हराया जबकि छठी सीड ज्वेरेव ने जापान के केई निशिकोरी को 6-4, 6-1, 6-1 से मात दी।

घुटने की चोट की वजह फेडरर टूर्नामेंट से हट चुके हैं
रोजर फेडरर ने रविवार को टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था। वे तीसरे राउंड के बाद टूर्नामेंट से हट गए। फेडरर ने टूर्नामेंट से नाम वापसी लेने पर कहा था कि एक साल के अंदर उनके घुटने का दो ऑपरेशन हुआ है। अपनी टीम से उन्होंने विचार-विमर्श किया, जिसके बाद उन्होंने फैसला किया कि वे टूर्नामेंट में आगे नहीं खेलेंगे और शरीर को आराम देंगे। उन्होंने कहा था कि वह जल्द ही वापसी करेंगे।

खबरें और भी हैं...