पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • French Open 2021 Djokovic, Nadal And Inga Swietec Enter Pre Quarterfinals; 17 year old Coco Groff Reached The Fourth Round Of The French Open For The First Time

फ्रेंच ओपन:जोकोविच, नडाल, फेडरर और इगा स्विटेक प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे; 17 साल की कोको ग्रॉफ पहली बार फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में

पेरिस3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
17 साल की अमेरिकी खिलाड़ी कोको ग्रॉफ  हमवतन जेनिफर ब्रैंडी चोट की वजह से मैच से हटने के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं। - Dainik Bhaskar
17 साल की अमेरिकी खिलाड़ी कोको ग्रॉफ हमवतन जेनिफर ब्रैंडी चोट की वजह से मैच से हटने के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं।

टेनिस के बिग-3 नोवाक जोकोविच, मौजूदा चैंपियन राफेल नडाल और रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन के प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। इन तीनों के अलावा महिलाओं में इगा स्विटेक और कोको ग्रॉफ भी चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। 17 साल की कोको ग्रॉफ का यह फ्रेंच ओपन में पहला प्री-क्वार्टरफाइनल होगा।

जोकोविच 12 वीं बार टूर्नामेंट में प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे
वर्ल्ड नंबर 1 जोकोविच ने तीसरे दौर में लिथुआनिया के रिकार्डस बेरंकिस को हराया। जोकोविच पहले सेट और तीसरे सेट को 6-1, 6-1 से जीता, जबकि दूसरे सेट को 6-4 से जीत लिया। 12वीं बार टूर्नामेंट के अंतिम 16 में जगह पक्की करने का रिकॉर्ड बनाया।

इससे पहले नडाल और रोजर फेडरर लगातार 11 बार राउंड ऑफ 16 तक पहुंचे थे। जोकोविच एक बार फ्रेंच ओपन जीत चुके हैं। जबकि अब तक 18 ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया है। जोकोविच अब क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए इटली के 19 वर्षीय लोरेंजो मुसेटी से भिड़ेंगे।

नडाल का टूर्नामेंट में 103 वीं जीत
वहीं पिछले साल के विजेता राफेल नडाल ने UK के कैमरन नोरी को लगातार तीनों सेट में 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर जीत लिया। नडाल का इस ग्रैंड स्लैम में 103वीं जीत है। वे किसी ग्रैंड स्लैम में सबसे ज्यादा बार मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं। नडाल ने रोजर फेडरर का ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में 102-102 मैच जीतने का रिकॉर्ड तोड़ा। नडाल 50वां प्री-क्वार्टर फाइनल मैच खेलेंगे।

फेडरर तीसरे दौर में पहुंचे
फेडरर को तीसरे राउंड में डोमिनिक कोएफर के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा। हालांकि अंत में फेडरर ही मैच को जीतकर तीसरे राउंड में पहुंचे। 3 घंटे 35 मिनट तक चले इस मैच में फेडरर ने जर्मन खिलाड़ी को 7-6, 6-7, 7-6, 7-5 से हराया। अब वह अपने अगले मैच में मातियो बैरेतिनी से भिड़ेंगे।

कोको ग्रॉफ पहली बार फ्रेंच ओपन के प्रीक्वार्टर फाइनल में पहुंची
17 साल की अमेरिकी खिलाड़ी कोको ग्रॉफ पहली बार फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं। तीसरे दौर में हमवतन जेनिफर ब्रैंडी चोट की वजह से मैच से हटने का फैसला किया। उससे पहले सेट में ग्रॉफ ने ब्रैंडी को 6-1 से हराया। पहला सेट केवल 23 मिनट तक चला।

ग्रॉफ के अलावा इगा और केनिन भी चौथे दौर में प्रवेश किया
वहीं महिलाओं में इगा स्विटेक ने एनेट कोंटेविट को हराकर चौथे दौर में पहुंच गई है। उन्होंने पहला सेंट टाई ब्रेकर में जीता। वहीं केनिन भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहीं। चौथे नंबर की केनिन महिलाओं के ड्रॉ में अब शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं।

केनिन ने हमवतन जेसिका पेगुला को 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में जगह बनाई। पिछले साल वह अक्टूबर में इगा स्विटेक से हारकर फ्रेंच ओपन की उप विजेता रही थीं। जबकि, स्विटेक डिफेंडिंग चैंपियन हैं।

खबरें और भी हैं...