पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • French Open 2021 Kazakhstan's Alina Ribakina And Spanish Player Alejandro Reach The Quarterfinals Of A Grand Slam For The First Time; Serena Loss, Medvedev And Zverev Also Reached The Top 8

फ्रेंच ओपन में उलटफेर:21 साल की रिबाकिना ने 3 बार की चैंपियन सेरेना को लगातार 2 सेटों में हराया, क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं; मेदवेदेव और ज्वेरेव भी टॉप-8 में

पेरिस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फ्रेंच ओपन में रविवार को एलिना रिबाकिना (दाएं) ने सेरेना विलियम्स को हरकार क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। मैच के दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते हुए। - Dainik Bhaskar
फ्रेंच ओपन में रविवार को एलिना रिबाकिना (दाएं) ने सेरेना विलियम्स को हरकार क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। मैच के दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते हुए।

फ्रेंच ओपन में रविवार को प्री क्वार्टर फाइनल में कजाखिस्तान की एलिना रिबाकिना ने बड़ा उलटफेर किया। उन्होंने 3 बार की फ्रेंच ओपन चैंपियन सेरेना विलियम्स को लगातार 2 सेटों में 6-3, 7-5 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। रिबाकिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं।

वहीं मेन्स सिंगल्स में भी एलेजांद्रो डेविडोविच पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के टॉप-8 में पहुंचे। इसके अलावा डेनिल मेदवेदेव, स्टेफानोस सितसिपास, अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए। वहीं वुमन्स सिंगल्स में रिबाकिना के अलावा अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा, पाउला बडोसा, तमारा जिदानसेक क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं।

क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव और सितसिपास में मुकाबला होगा।
क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव और सितसिपास में मुकाबला होगा।

पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंची रिबाकिना
21 साल की रिबाकिना के खिलाफ हार के साथ सेरेना का 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना भी टूट गया। सेरेना 2016 के बाद से फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी हैं। रिबाकिना शुरु से ही सेरेना पर हावी रहीं। दूसरे सेट में सेरेना ने वापसी की कोशिश की, लेकिन रिबाकिना ने सेट 7-5 से अपने कब्जे में कर लिया। रूस में जन्मी रिबाकिना को अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए अनास्तासिया का सामना करना होगा।

मैच के बाद इमोशनल सेरेना विलियम्स।
मैच के बाद इमोशनल सेरेना विलियम्स।

रिबाकिना के अलावा अनास्तासिया ,पाउला बडोसा,तमारा भी टॉप-8 में पहुंची
अनास्तासिया ने विक्टोरिया अजारेंका को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। पहले सेट में अनास्तासिया को अजारेंका ने 7-5 से हराया। लेकिन उसके बाद वापसी करते हुए अनास्तासिया ने अजारेंका को लगातार दो सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी। वहीं पाउला बडोसा ने मार्का वोंद्रोसोवा को 6-4, 3-6, 6-2 से और तमारा जिदानसेक ने सोराना क्रिस्टिया को 7-6, 6-1 को हराकर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह बनाई।

जर्मन खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी को 6-4, 6-1, 6-1 से मात दी।
जर्मन खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी को 6-4, 6-1, 6-1 से मात दी।

क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव और स्टोफानोस आपस में भिड़ेंगे
क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव और स्टेफानोस सितसिपास आपस में भिड़ेंगे। प्री क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव ने क्रिस्टियन गारिन को लगातार तीन सेंटों में 6-2, 6-1, 7-5 से हराया। दो घंटे तक चले इस मैच में मेदवेदेव ने दो सेट आसानी से जीत लिया, लेकिन तीसरे सेट को ट्राईबेकर में जीता। वहीं स्टेफानोस सितसिपास ने पाब्लो कारेनो बुस्टा 6-3, 6-2, 7-5 को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

वर्ल्ड नंबर-45 एलेजांद्रो डेविडोविच फ़ोकिना ने अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस को हराकर पहली बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है।
वर्ल्ड नंबर-45 एलेजांद्रो डेविडोविच फ़ोकिना ने अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस को हराकर पहली बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है।

पहली बार एलेजांद्रो किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे
स्पेनिश खिलाड़ी और वर्ल्ड नंबर-45 एलेजांद्रो डेविडोविच फ़ोकिना ने अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस को 6-4, 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर पहली बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है। वे क्वार्टरफाइनल में जर्मन खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव से भिड़ेंगे। ज्वेरेव ने जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी को 6-4, 6-1, 6-1 से मात दी।

खबरें और भी हैं...