पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • French Open 2021 Two Players Of Men's Doubles Corona Infected; FFT Roland Garros Tournament Nikola Metkic And Mate Pavic

फ्रेंच ओपन 2021:पुरुष डबल्स के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित; मैच के बीच में ही दर्शकों को बाहर किया गया

पेरिस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फ्रेंच ओपन के डबल्स के दो खिला� - Dainik Bhaskar
फ्रेंच ओपन के डबल्स के दो खिला�

फ्रेंच ओपन 2021 में भाग लेने वाले पुरुष डबल्स के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को ड्रॉ से बाहर कर दिया गया है। वहीं मैच के बीच में ही दर्शकों को बाहर कर दिया गया। दरअसल फ्रेंच ओपन में दर्शकों को एंट्री दी गई थी, लेकिन फ्रांस सरकार ने देर रात कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। जिसके बाद दर्शकों को बाहर निकाल दिया गया।

अब तक 2,446 कोरोना टेस्ट कराए गए हैं
फ्रेंच टेनिस फेडरेशन (FFT) की ओर से कहा गया है कि क्वॉलिफायर्स शुरू होने के बाद से अब तक 2,446 टेस्ट कराए जा चुके हैं। वहीं डबल्स के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों खिलाड़ी ही एक ही टीम के हैं। उन्हें ड्रॉ से बाहर कर दिया गया है। हालांकि FFT की ओर से खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए गए। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक निकोला मेटकिक और मेट पाविक कोरोना संक्रमित हैं। वहीं डबल्स जोड़ी जैम मुनार और फेलिसियानो लोपेज़ ने भी नाम वापस ले लिया है।

वर्ल्ड नंबर-2 ने भी नाम वापस ले लिया था
वर्ल्ड नंबर-2 महिला टेनिस खिलाड़ी नाआमी ओसाका ने पहले मैच के बाद फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला लिया है। उन पर रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं होने पर करीब 10 लाख रुपए (15 हजार US डॉलर) का जुर्माना लगाया गया था। ओसाका ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वह साल 2018 में हुए US ओपन से ही डिप्रेशन से जूझ रही हैं। इस वजह से प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचीं।

नडाल, फेडरर और जोकोविच में से कोई एक पहुंचेगा फाइनल में
इस बार फ्रेंच ओपन में नडाल, फेडरर और जोकोविच में से कोई एक ही फाइनल में पहुंचेगा। क्योंकि फ्रेंच ओपन के ड्रॉ में तीनों खिलाड़ी एक ही हाफ में शामिल हैं। वहीं इन तीनों को सेमीफाइनल और फाइनल से पहले ही फैन्स आपस में भिड़ते देख सकते हैं। जोकोविच का सामना सेमीफाइनल में नडाल से हो सकता है।

फेडरर और नडाल के नाम 20-20 ग्रैंड स्लैम
फेडरर और नडाल के नाम अब तक सबसे ज्यादा 20-20 ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड है। फेडरर ने करियर में 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 8 विमबल्डन, 5 यूएस ओपन और 1 फ्रेंच ओपन खिताब जीता है। वहीं, नडाल ने 13 बार फ्रेंच ओपन, 4 यूएस ओपन, 2 विमबल्डन और 1 यूएस ओपन खिताब अपने नाम किया।

खबरें और भी हैं...