पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • French Open 2021 Update World Number Two Naomi Osaka Following The Japanese Player's Withdrawal From The Ongoing French Open Naomi Said I Am In Depression Since The US Open In 2018; French Tennis Federation President Gilles Moreton Expressed Disappointment

नाओमी ओसाका फ्रेंच ओपन से हटीं:ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन ने कहा- 3 साल से डिप्रेशन से जूझ रही हूं; फ्रेंच टेनिस फेडरेशन के प्रेसिडेंट गाइल्स मोरेटन ने निराशा जताई

पेरिस4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओसाका ने फरवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में वुमन्स सिंगल्स का खिताब अपने नाम किया था। - Dainik Bhaskar
ओसाका ने फरवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में वुमन्स सिंगल्स का खिताब अपने नाम किया था।

वर्ल्ड नंबर-2 महिला टेनिस खिलाड़ी नाआमी ओसाका ने पहले मैच के बाद फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला लिया है। उन पर रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं होने पर करीब 10 लाख रुपए (15 हजार US डॉलर) का जुर्माना लगाया गया था। ओसाका ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वह साल 2018 में हुए US ओपन से ही डिप्रेशन से जूझ रही हैं। इस वजह से प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचीं।

वहीं फ्रेंच टेनिस फेडरेशन के प्रेसिडेंट गाइल्स मोरेटन ने ओसाका के टूर्नामेंट से हटने की पुष्टि करते हुए कहा कि उनके टूर्नामेंट से हटने से निराशा हुई है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही स्वस्थ हो जाएं। हम उनका अगले साल इंतजार करेंगे।

डिप्रेशन से उबरने में काफी समय लगा था
ओसाका ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फैन्स को अपनी डिप्रेशन से लड़ाई के बारे में भी बताया। ओसाका ने अपने पोस्ट में लिखा कि 2018 US ओपन के बाद मानसिक तनाव से उबरने में मुझे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। पेरिस में अपने को असुरक्षित और चिंतित महसूस कर रही थी। इसलिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं गई। मैं इसकी घोषणा पहले ही कर चुकी थी।

ओसाका का दूसरे राउंड में रोमानिया की एना बोग्दन से था मुकाबला
वहीं, इस साल की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन ओसाका ने फ्रेंच ओपन का आगाज भी शानदार तरीके से किया। उन्होंने अपने पहले राउंड के मुकाबले में पैट्रिशिया मारिया टिग को 6-4, 7-6(4) से हराया। दूसरे राउंड में उनका सामना रोमानिया की एना बोग्दन से होना था। बोग्दन ने पहले राउंड में इटली की एलिसाबेत्ता कोसिएरेट्टो को 6-1, 6-3 से हराया था।ओसाका अब तक ग्रैंड स्लैम में लगातार 15 मैच जीत चुकी हैं।

ओसाका पर प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़ने के लिए लगाया था जुर्माना
ओसाका पर रविवार को जुर्मान जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस जॉइन नहीं करने के लिए लगा। आयोजकों की ओर से कहा गया था कि वे आगे भी इसी तरह प्रेस कॉन्फ्रेंस से किनारा करती हैं, तो उन पर और भी प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। टेनिस के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल III H. के मुताबिक ग्रैंड स्लैम ऑर्गेनाइजर्स खिलाड़ियों की मीडिया से एंगेजमेंट बढ़ाते हैं, ताकि इससे खेल को बढ़ावा मिले।

खबरें और भी हैं...