• Hindi News
  • Sports
  • French Open 2022; Chinese Tennis Player Qinwen Zheng On Menstruation (Monthly Period Pain)

फ्रेंच ओपन हारने के बाद चीनी खिलाड़ी का दर्द:झेंग किनवेन ​​​​​​​ने कहा- पीरियड्स के कारण मिली मात, काश मैं लड़का होती

पेरिस6 महीने पहले

पहली बार फ्रेंच ओपन खेल रही चीन की 19 साल की झेंग किनवेन चौथे दौर में वर्ल्ड नंबर वन इगा स्विटेक से हार गईं। उनको वर्ल्ड नंबर वन को न हरा पाने का बहुत मलाल है। मैच के बाद उन्होंने कहा- "काश मैं लड़का होती तो मुझे पीरियड्स का सामना नहीं करना पड़ता।" दरअसल, इस मैच में का पहला सेट झेंग जीत गई थीं, लेकिन अगले दो सेटों में उन्हें हार का सामना कराना पड़ा। इससे वर्ल्ड नंबर वन प्लेयर को हराने का उनका सपना पूरा नहीं हो सका।

पीरियड्स की वजह से शरीर और मन में क्या-क्या चलता है? शायद लड़कियों को भी नहीं पता!

झेंग किनवेन पहली बार फ्रेंच ओपन में हिस्सा ले रही हैं।
झेंग किनवेन पहली बार फ्रेंच ओपन में हिस्सा ले रही हैं।

झेंग ने पहला सेट 7-6 से जीता था
झेंग ने पहला सेट टाईब्रेकर में 7-6 से इगा स्विटेक से जीत लिया था। उसके बाद स्विटेक ने लगातार दो सेटों 6-0, 6-2 से हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। झेंग को मैच के दौरान मेडिकल टाइम भी लेना पड़ा।

मैच के बाद बताई हार की वजह
मैच के बाद झेंग ने अपनी हार की वजह बताते हुए कहा, 'चोट की वजह से मैं चिंतित नहीं थी। मैं पीरियड्स की वजह से ज्यादा परेशान थी। मैच से पहले ही यह प्रॉब्लम शुरू हुई थी। इसकी वजह से मैच के बीच में ही मुझे पेट में दर्द हो गया था। जिसे सहन करन पाना मेरे लिए मुश्किल था। पीरियड्स का पहला दिन था। यह मेरे लिए हमेशा कठिन रहा है। पहले दिन मुझे हमेशा इतना दर्द होता है, पर मुझे खेलना ही पड़ता है। मैं नेचर के खिलाफ नहीं जा सकती हूं। काश मैं एक पुरुष होती, तो मुझे इसे झेलना नहीं पड़ता।'

झेंग ने दूसरे दौर में 2018 की विजेता को हराया था
झेंग ने दूसरे दौर में पूर्व वर्ल्ड नंबर वन और 2018 की चैंपियन सिमोना हालेप को 6-2, 6-2, 6-1 से हराते हुए बाहर का रास्ता दिखाया था।

इगा स्विटेक की लगातार 32वीं जीत।
इगा स्विटेक की लगातार 32वीं जीत।

स्विटेक लगातार तीसरी बार क्वार्टर फाइनल में
स्विटेक फ्रेंच ओपन में लगातार तीसरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं। यह उनकी लगातार 32वीं जीत भी है। वे 23 अप्रैल के बाद पहली बार किसी सेट में हारीं हैं। झेंग से पहला सेट गंवाने से पहले उन्हें स्टुटगार्ट ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में ल्यूडमिला सैमसोनोवा से सेट गंवाना पड़ा था।

वर्ल्ड नंबर-1 ने झेंग की तारीफ
लगातार तीसरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली इगा स्विटेक ने 19 साल की चीनी खिलाड़ी झेंग की तारीफ की। उन्होंने कहा- 'मैं उसके शॉट्स से हैरान थी। उसने काफी अच्छे शॉट्स खेले, उसके लिए बहुत-बहुत बधाई। मैं पहले सेट में हार से निराश थी, उसके बाद वापसी कर बढ़त बनाने के बाद मैच जीतने में सफल होने पर खुश हूं।'

खबरें और भी हैं...