• Hindi News
  • Sports
  • IBA Women's World Boxing Championships 2022: Dominant Parveen Enters Second Round

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप:निखत, परवीन और मनीषा के बाद अनामिका भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची

इस्तांबुल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इस्तांबुल में चल रहे वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिलाओं का शानदार प्रदर्शन जारी है। निखत जरीन (52 किग्रा), परवीन (63 किग्रा) और मनीषा (57 किग्रा) के बाद अनामिका (50 किग्रा) भी गुरुवार को जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अनामिका ने रोमानिया की यूजेनिया एंजेल को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराया। बाउट की शुरुआत काफी आक्रामक हुई। दोनों मुक्केबाजों ने मुकाबला शुरू होने के साथ ही एक दूसरे पर लगातार हमला किया लेकिन अनामिका ने अपने तेज फुटवर्क और मूवमेंट को सटीक बनाए रखते हुए प्रभावशाली तरीके से स्पष्ट पंच लगाए औऱ यूजेनिया के पंच से अपने को बचाए भी रखा। अनामिका का अगला मुकाबला रविवार को वर्ल्ड चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया की क्रिस्टी ली हैरिस से होगा।

अनामिका शुरू से ही रोमानिया की यूजेनिया एंजेल पर आक्रामक रहीं।
अनामिका शुरू से ही रोमानिया की यूजेनिया एंजेल पर आक्रामक रहीं।

पूजा रानी और लवलीना बोरगोहेन का मुकाबला आज
दो बार की एशियाई चैंपियन पूजा रानी (81 किग्रा) और टोक्यो ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लवलीना बोरगोहेन (70 किग्रा) शुक्रवार को अपने-अपने अंतिम-16 दौर के मुकाबले खेलेंगी। अपना वर्ल्ड चैंपियनशिप अभियान शुरू करने जा रहीं पूजा हंगरी की तिमिया नेगी से भिड़ेंगी जबकि लवलीना फेयर चांस टीम की सिंडी नगाम्बा से भिड़ेंगी। लवलीना ने सोमवार को पहले दौर में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन चेन निएन-चिन को हराया था।

बोरगोहेन (70 किग्रा) शुक्रवार को सिंडी नगाम्बा से भिड़ेंगी
बोरगोहेन (70 किग्रा) शुक्रवार को सिंडी नगाम्बा से भिड़ेंगी

73 देशों की बॉक्सर ले रहे हैं भाग
इस टूर्नामेंट में इस साल दुनिया भर के 73 देशों के रिकॉर्ड 310 बॉक्सर हिस्सा ले रहे हैं। 2019 में पिछली बार रूस में हुए चैंपियनशिप में भारत को एक सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल मिले थे।

अब तक भारत ने जीते हैं 9 गोल्ड
विश्व वर्ल्ड चैंपियनशिप के 11 वें सीजन तक भारत ने 9 गोल्ड, 8 सिल्वर और 19 ब्रॉन्ज मेडल सहित 36 मेडल हासिल किए हैं। रूस औार चीन के बाद भारत मेडल जीतने में तीसरे नंबर पर है।