• Hindi News
  • Sports
  • IBA Women's World Boxing Championships Pooja Rani Storms Into The Quarters Nitu And Manisha To Play In Pre quarterfinals On Saturday

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप:एशियाई मेडलिस्ट पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में पहुंची; ओलिंपिक मेडलिस्ट लवलीना का सफर समाप्त

इस्तांबुल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इस्तांबुल में चल रही वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दो बार की एशियाई चैम्पियन भारत की पूजा रानी ने एकतरफा जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, टोक्यो ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लवलीना बोरगोहेन (70 किग्रा) का सफर समाप्त हो गया। उन्हें प्री क्वार्टर फाइनल में फेयर चांस टीम की सिंडी नगाम्बा के हाथों 1-4 से हार मिली।

पूजा ने 81 वेट कैटगिरी के प्री क्वार्टर फाइनल में हंगरी की तिमिया नागी को 5-0 से हराया। पूजा ने शुरू से ही सही मौकों का फायदा उठाते हुए पंच लगाए। पहले राउंड में उन्होंने सभी जजों को प्रभावित किया। दूसरे राउंड में भी पूजा ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और एक बार फिर पूरे अंकों के साथ आगे आईं।

पूजा ने 81 वेट कैटगिरी के प्री क्वार्टर फाइनल में हंगरी की तिमिया नागी पर शुरू से हावी रहीं।
पूजा ने 81 वेट कैटगिरी के प्री क्वार्टर फाइनल में हंगरी की तिमिया नागी पर शुरू से हावी रहीं।

क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जेसिका बागले से मुकाबला
पूजा सोमवार को क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जेसिका बागले से भिड़ेंगी, जो बाई हासिल करके पहले ही अंतिम-8 में पहुंच गई हैं। यह मुकाबला जीतकर पूजा देश के लिए कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पक्का कर सकती हैं।

आज नीतू और मनीषा का मुकाबला
शनिवार को भारत के दो मुकाबले होने हैं। 2017 वर्ल्ड युवा चैंपियन नीतू (48 किग्रा) और 2019 एशियाई चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मनीषा (57 किग्रा) इस दिन अपने-अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेलेंगी। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए नीतू का सामना स्पेन की लोपेज डेल अर्बोल से, जबकि मनीषा का सामना बुल्गारिया की स्वेतलाना स्टेनेवा से होगा।

73 देशों की बॉक्सर ले रहे हैं भाग
इस टूर्नामेंट में इस साल दुनिया भर के 73 देशों के रिकॉर्ड 310 बॉक्सर हिस्सा ले रहे हैं। 2019 में पिछली बार रूस में हुई चैंपियनशिप में भारत को एक सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल मिले थे।

खबरें और भी हैं...