• Hindi News
  • Sports
  • ICC Fined Australian Captain 15% For Arguing With Umpire; IND VS AUS Sydney Test Also Got A Demerit Point

टिम पेन पर जुर्माना:अंपायर से बहस करने पर ICC ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर 15% जुर्माना लगाया ;एक डिमेरिट पॉइंट भी मिला

दुबई2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने अंपायर से बहस की।  (फाइल) - Dainik Bhaskar
सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने अंपायर से बहस की। (फाइल)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन पर ICC ने अंपायर के साथ बहस और फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। साथ ही एक डिमेरिट पॉइंट दिए गए हैं। पेन ने मैच रेफरी डेविड बून के लगाए जुर्माना को मान लिया है। पेन का 24 महीने में पहली गलती है।

भारत के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन फील्ड अंपायर से उलझ गए थे। दरअसल, नाथन लियोन की गेंद पर मैथ्यू वेड ने चेतेश्वर पुजारा का कैच लिया। फील्ड अंपायर पॉल विल्सन ने नॉटआउट कहा। ऑस्ट्रेलिया ने DRS लिया। तीसरे अंपायर कुछ तय नहीं कर पाए। उन्होंने विल्सन पर मामला छोड़ दिया। विल्सन ने पुजारा के पक्ष में फैसला दिया। इससे पेन भड़क गए और अंपायर से बहस करने लगे।

हुआ ये था कि लियोन की गेंद को पुजारा ने डिफेंस किया, बॉल उछली और शॉट लेग पर खड़े मैथ्यू वेड ने कैच कर लिया। लेकिन फील्ड अंपायर ने विल्सन ने आउट नहीं दिया। पेन ने DRS लिया। थर्ड अंपायर ब्रूस ऑक्सनफोर्ड भी स्निको मीटर और हॉट स्पॉट से यह तय नहीं कर पाए कि पुजारा आउट हैं या नहीं। उन्होंने अंपायर विल्सन पर ही आखिरी फैसला छोड़ दिया। विल्सन अपने पुराने फैसले पर ही कायम रहे। जिसके बाद पेन ने उसने बहस की और तर्क दिया कि सिर्फ लेग साइड का हॉट स्पॉट ही क्यों देखा, ऑफ साइड का क्यों नहीं। इस पर विल्सन ने पेन को दो टूक जवाब दिया। फैसला तीसरे अंपायर का है।

.

खबरें और भी हैं...