• Hindi News
  • Sports
  • ICC Officials Meet American Board, USA And Caribbean Board Will Host Together

ऑकलैंड कोलेजियम में हो सकते हैं 2024 वर्ल्ड कप मैच:ICC अधिकारी मेजबानों से मिले, USA और कैरेबियाई बोर्ड कर रहे हैं मेजबानी

ऑकलैंड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

MLB यानी की मेजर बेसबॉल लीग का घर कहा जाने वाला ऑकलैंड कोलेजियम को 2024 टी-20 वर्ल्ड कप का संभावित वैन्यू हो सकता है। इस संबंध में ICC के CEO ग्योक एलार्डिक और डेवलपमेंट हेड विल ग्लेनराइट ने कैलोफोर्निया में USA और कैरेबियाई बोर्ड के अधिकारियों से मुलाकात की है। हालांकि, इस टूर्नामेंट के मैचों की मेजबानी के लिए ऑकलैंड कोलेजियम को कई बाधाओं से पार पाना होगा।
क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी USA और कैरेबियाई बोर्ड मिलकर कर रहे हैं। हालांकि, इसकी चर्चाएं पिछले साल से थीं, लेकिन, 1966 में बने ऑकलैंड कोलेजियम में वर्तमान में कई सुविधाओं का आभाव है।
2 वजह से क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर्स की पसंद बना स्टेडियम
इसके बावजूद इसकी दो विशेषताएं हैं जो क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर्स को आकर्षित कर रही हैं। पहला स्थान, यह नार्थ कैलिफोर्निया के पूर्व और नार्थ सिलिकॉन वैली के नार्थ में मौजूद है। इसके आसपास कई अमीर क्रिकेट फैंस हैं, जो वहां बढ़ते क्रिकेट माहौल के लिए अच्छा संकेत है। दूसरा, इस स्टेडियम की क्षमता 53 हजार दर्शकों की है, जो USA में मौजूद क्रिकेट वैन्यू में सबसे ज्यादा है।
लेकिन, यह परेशानियां भी हैं
वर्ल्ड कप मैचों की मेजबानी से पहले ऑकलैंड को कुछ बाधाओं को भी पार करना होगा।

  • टाइमिंग: इसकी लोकेशन पैसिफिक टाइम जोन में है। यानी, कि यदि भारत-पाक मैच प्राइम टाइम (भारतीय समय अनुसार रात आठ बजे) में आयोजित करना हो तो इसे कैलोफोर्निया में सुबह 7:30 बजे शुरू करना होगा। डबल और ट्रिपल हेडर के लिए यह बेहतर विकल्प हो सकता है। यह इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़े मैच के लिए स्थानीय दर्शकों के लिए प्राइम टाइम में होगा।
  • शेड्यूल: वर्ल्ड कप जून में प्रस्तावित किया गया है, जो बेसबॉल सीजन के दौरान होगा। इसका मतलब यह है कि कोलेजियम की उपलब्धता एथलेटिक्स और MLB पर निर्भर करेगी।
  • डिजाइन: ​ऑकलैंड कोलिजियम को खासतौर पर बेसबॉल और फुटबॉल के लिए डिजाइन किया गया है। क्रिकेट के हिसाब से देखें को स्क्वेयर बाउंड्री ICC की तय दूरी (55 मीटर) से कम होगी। लोकल एडमिनिस्ट्रेशन आयोजन से पहले 2023 में यहां एक एग्जिबिशन मैच का आयोजन कर सकते हैं।

न्यूयार्क सिटी फील्ड कर चुका है क्रिकेट मैचों की मेजबानी
यह पहला मौका नहीं है, जब बेसबॉल स्टेडियम को किसी हाई प्रोफाइल क्रिकेट इवेंट के लिए उपयोग किया जा रहा है। इससे पहले 2015 में न्यूयार्क मेट के होमग्राउंड न्यूयार्क सिटी फील्ड ने एक्जिबिशन टूर की मेजबानी की थी। इसे सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न ने आयोजित किया था।

खबरें और भी हैं...