• Hindi News
  • Sports
  • IND BAN Adelaide Match; Bangladesh Shakib Al Hasan On India Performance

मैच से पहले ही हार मान बैठे शाकिब:बांग्लादेश के कप्तान बोले- भारत वर्ल्ड कप फेवरेट, हमारे पास खोने को कुछ नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क3 महीने पहले

भारत के खिलाफ बुधवार को होने वाले अहम मैच के पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का बयान टीम का मनोबल गिरा सकता है। शाकिब के मुताबिक इस टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया फेवरेट विनर है। वो यहां ट्रॉफी जीतने आई है। जहां तक बांग्लादेश टीम का सवाल है तो उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

भारत और बांग्लादेश के बीच ग्रुप-2 का यह मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा।

हमारे पास उलटफेर करने का मौका
भारत से मुकाबले के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाकिब ने कहा- मुझे लगता है कि टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप की फेवरेट है, लेकिन हम उलटफेर करना चाहेंगे। मैंने अपनी टीम से कहा है कि वो यह सोचकर मैदान पर उतरे कि उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मुझे लगता है कि बांग्लादेश यहां वर्ल्ड कप जीतने नहीं आई।

एक सवाल पर शाकिब ने कहा- अब हमें भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। अगर एक भी जीतते हैं तो यह सामने वाली टीम के लिए अपसेट होगा। कागज पर दोनों ही टीमें हमसे बेहतर नजर आती हैं। अगर हम उस दिन अच्छा खेले तो जीतना मुश्किल भी नहीं होगा। आखिर आयरलैंड ने इंग्लैंड और जिम्बाब्वे ने भी तो पाकिस्तान को हराया है। हम भी ऐसा कर सकते हैं।

शाकिब अल हसन के मुताबिक बांग्लादेश टीम डेथ ओवर्स का प्रेशर झेलना सीख रही है। टी-20 में आखिरी के एक या दो ओवर में फैसला ज्यादा होता है।
शाकिब अल हसन के मुताबिक बांग्लादेश टीम डेथ ओवर्स का प्रेशर झेलना सीख रही है। टी-20 में आखिरी के एक या दो ओवर में फैसला ज्यादा होता है।

आंकड़ों के लिहाज से बांग्लादेश पर भारी है भारत
शाकिब की बात आंकड़ों के लिहाज से भी साबित होती है। टी-20 में भारत ने बांग्लादेश को 10 बार शिकस्त दी है। दूसरी तरफ, बांग्ला टीम सिर्फ एक बार भारत को हरा सकी है। एडिलेड में भारत अब तक 29 जबकि बांग्लादेश टीम सिर्फ एक बार मैच खेली है। ये सभी फॉर्मेट्स का फिगर है।

टी-20 फॉर्मेट में भारत ने बांग्लादेश को 10 बार शिकस्त दी है। दूसरी तरफ, बांग्लादेश टीम सिर्फ एक बार भारत को हरा सकी है।
टी-20 फॉर्मेट में भारत ने बांग्लादेश को 10 बार शिकस्त दी है। दूसरी तरफ, बांग्लादेश टीम सिर्फ एक बार भारत को हरा सकी है।

टीम इंडिया मजबूत

  • इस बारे में बांग्लादेश के कप्तान ने कहा- सिर्फ मैं और तस्कीन अहमद ही यहां पहले खेले हैं। टीम इंडिया के खिलाफ इस वर्ल्ड कप में अब तक कोई टीम 160 से ज्यादा स्कोर नहीं बना सकी। हम इसे पार करना चाहेंगे। भारत के पास कई वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं।
  • एक और सवाल पर हसन ने कहा- ज्यादातर टी-20 मैचों का फैसला आखिरी एक या दो ओवर में ही होता है। इस दबाव को झेलने की ताकत होनी चाहिए। हमने कई करीबी मैच दबाव न झेल पाने की वजह से गंवाए हैं। अब इस कमी को दूर कर रहे हैं।
  • 2015 में बांग्लादेश ने इसी एडिलेड ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ 15 रन से जीत दर्ज की थी। उस वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम पहली बार नॉकआउट स्टेज में पहुंची थी।