• Hindi News
  • Sports
  • IND Vs ENG 1st ODI; England Coach Brendon McCullum On Player Improvement

वनडे से पहले इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान:इंग्लैंड टीम फिनिश प्रोडक्ट नहीं है, उसे थोड़े सुधार की जरूरत है

लंदन5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत-इंग्लैंड वनडे मुकाबले से पहले इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम का बड़ा बयान आया है। बतौर कोच इंग्लैंड को 4 मुकाबले जिताने के बाद 40 साल के मैकुलम ने कहा है कि इंग्लैंड अब फिनिश प्रोडक्ट नहीं है। हालांकि उसे थोड़े और सुधार की जरूरत है।

न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मैकुलम ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच के तौर पर शानदार आगाज किया है। उन्होंने कहा कि टीम में अभी सुधार की और गुंजाइश है, जिसमें हर परिस्थितियों में जीत दर्ज करना नया मानदंड बनना चाहिए। हालांकि इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम के कोच मैथ्यू मॉट हैं।

मैकुलम की कोचिंग में इंग्लैंड ने अपने शुरुआती 4 मैचों में बेहद आक्रामक रुख अपना कर सभी में जीत दर्ज की है।
मैकुलम की कोचिंग में इंग्लैंड ने अपने शुरुआती 4 मैचों में बेहद आक्रामक रुख अपना कर सभी में जीत दर्ज की है।

एजबेस्टन टेस्ट की आखिरी पारी में 378 रन चेज किए थे इंग्लैंड ने
मैकुलम की कोचिंग में इंग्लैंड ने अपने शुरुआती 4 मैचों में बेहद आक्रामक रुख अपना कर सभी में जीत दर्ज की। उसने भारत के खिलाफ 5वें टेस्ट को आखिरी पारी में 378 रन बनाते हुए जीता था। इसमें जॉनी बेयरस्टो और जो रूट शतक लगाकर नाबाद रहे थे। इस कारण 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो गई थी।

मैकुलम ने कहा कि हमने अभी पूर्णता हासिल नहीं की है। एक महीने में हमने कुछ शानदार नतीजे देखे हैं। जिसे क्रिकेट जगत ने सराहा भी है। हमें चाहेंगे कि यह हमारे लिए नया मानदंड बने।

जब कोच बने थे तब इंग्लैंड WTC प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे था इंग्लैंड
मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने पिछले 18 महीने के लचर प्रदर्शन से उबरते हुए न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 और फिर भारत को 5वें टेस्ट में हराकर शानदार वापसी की। जब वे कोच बने थे तब इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट टेबल के सबसे नीचे थे। अब वह 7वें नंबर पर है।

खबरें और भी हैं...