• Hindi News
  • Sports
  • IND Vs ENG 1st ODI Match Moments; Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath Poster In Ovel, Rohit Sharma, Jasprit Bumrah, Mohammed Shami

लंदन में योगी के चर्चे:ओवल मैदान पर बुलडोजर का पोस्टर लेकर पहुंचा योगी समर्थक, कानून-व्यवस्था की तारीफ की

लंदन4 महीने पहले

वैसे तो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रोज किसी न किसी वजह से सुर्खियों पर रहते हैं। लेकिन, मंगलवार को उनके चर्चे लंदन तक में हुए। दरअसल, उनका एक समर्थक राहुल शर्मा योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लेकर ओवल मैदान पहुंच गया। जहां भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला जा रहा था।

अपने हाथ में बुलडोजर का पोस्टर लिए इस शख्स ने कानून व्यवस्था के मामले में सीएम योगी की खूब तरीफ की। उसने यूपी में हो रही कार्रवाई का बखान लंदन में किया।

पेशे से इंजीनियर राहुल ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। योगी की तस्वीर वाली टीशर्ट पहने इस फैन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें कई ब्रिटिश नागरिक भी दिखाई दे रहे हैं।
इस खबर में आगे बढ़ने से पहले हमारे इस पोल में अपनी राय दे दीजिए...

​​​​​​भारत ने दस विकेट से जीता मुकाबला
टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 10 विकेट से जीता। भारत ने इंग्लैंड को पहली बार उसके घर में दस विकेट से हराया है। उसने अंग्रेजों के खिलाफ 1974 में पहली बार कोई वनडे मुकाबला खेला था।

यहां भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और जसप्रीत बुमराह (19/6) के करियर बेस्ट परफॉर्मेंस की बदौलत इंग्लैंड को 25.2 ओवर में 110 रन पर रोक दिया। यह इंग्लैंड का भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर था। बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गए। उन्होंने आशीष नेहरा का 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। 2003 वर्ल्ड कप में नेहरा ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट लिया था।

जवाब में भारत ने 18.4 ओवर में 114 रन बनाकर मैच जीत लिया। रोहित शर्मा ने 58 गेंद में सबसे ज्यादा नाबाद 76 रन बनाए। शिखर धवन ने 54 गेंद में 31 रन की पारी खेली। रोहित ने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 131 का रहा।

वनडे में दूसरी बार सभी विकेट पेसर्स को
भारत की ओर से सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए। वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ जब सभी 10 विकेट फास्ट बॉलर्स को मिले। इससे पहले 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर वनडे में ऐसा हुआ था। तब स्टुअर्ट बिन्नी ने 6 और मोहित शर्मा ने 4 विकेट लिए थे।

खबरें और भी हैं...