मिशन इंग्लैंड की तैयारी में जुटी टीम इंडिया:एकमात्र टेस्ट के लिए विराट कोहली जमकर बहा रहे पसीना, रवींद्र जडेजा भी आए नजर

मुंबई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को टीम इंडिया का मिशन इंग्लैंड शुरू हुआ। यहां रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम के खिलाड़ियों ने पहले दिन का अभ्यास किया। भारतीय टीम को 1 से 5 जुलाई बीच भारत के इंग्लैंड दौरे का आखिरी और 5वां टेस्ट मुकाबला खेलना है। जिसे पिछले साल अक्टूबर में कोरोना के कारण आगे बढ़ा दिया गया था। यह मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से अहम माना जा रहा है।

फोटो में देखें टीम इंडिया का ट्रेनिंग सेशन...

टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया
याद दिला दें कि 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जाने वाला यह टेस्ट पांच मैचों की सीरीज का हिस्सा है। सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। एक टेस्ट ड्रॉ खेला गया। सीरीज का आखिरी मुकाबला कोरोना के कारण आगे बढ़ा दिया गया था।

चोटिल राहुल पर फैसला आज
इंग्लैंड में टीम इंडिया जीत की तैयारियों में जुटी है। इधर, मुंबई में ओपनर लोकेश राहुल फिटनेस टेस्ट दे रहे हैं। आज फैसला हो जाएगा कि राहुल इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे या नहीं। यदि वे फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो उन्हें इंग्लैंड का टिकट मिलेगा। नहीं, तो मयंक को मौका दिया जाएगा।

6 जीत के साथ तीसरे नंबर पर है टीम
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल पर नजर डालें तो भारतीय टीम तीसरे पायदान पर है। भारत ने छह जीत, तीन हार और दो ड्रॉ के साथ 77 अंक अर्जित किए हैं। चैंपियनशिप के तहत उसने कुल 12 मैच खेले हैं। टीम ने पिछले दो टेस्ट में जीत हासिल की है।