कप्तान पंड्या ने किया उमरान मलिक का सपोर्ट:हार्दिक बोले- मुझे लगता है कि वह पुरानी बॉल से ज्यादा कॉम्फर्टेबल रहेगा

मेलाहाइड5 महीने पहले

भारत के नव नियुक्त कप्तान हार्दिक ने डेब्यू मैच के एक ओवर में 14 रन लुटाने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक का बचाव किया है। बतौर कप्तान टीम इंडिया के लिए पहला मुकाबला जीतने के बाद पंड्या ने कहा कि उमरान से बात करने के बाद मुझे लगा कि वह पुरानी गेंद से अधिक कॉम्फर्टेबल रहेगा और अधिक कारगर साबित होगा।

पंड्या ने पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, 'उमरान ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए अच्छा किया है। मेरे साथ बातचीत करने के बाद उसे रोका गया, वह पुरानी गेंद के साथ अधिक सहज है, लेकिन यहां मैं उसको अधिक मौका नहीं दे पाया, उम्मीद है कि अगले मैच में मैं उसको मौका दूं।

28 साल के भारतीय कप्तान ने कहा कि जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना अच्छा है। एक टीम के तौर पर हमारे लिए जीत के साथ शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है। इससे काफी खुश हैं। आयरलैंड ने शानदार बल्लेबाजी की जिसकी वजह से मुझे अपने मुख्य गेंदबाजों के पास वापस जाना पड़ा। टेक्टर द्वारा खेले गए कुछ शॉट दिमाग को झकझोर देने वाले थे।

टीम इंडिया ने सात विकेट से जीता मुकाबला
रविवार रात को टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की। पंड्या ने बैट और गेंद से प्रदर्शन किया। उन्होंने आयरलैंड की पारी में 1 विकेट लिया और बाद में 11 गेंदों पर 24 रन भी बनाए। पंड्या ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने कप्तानी करियर की शुरुआत जीत के साथ की है।

बारिश के कारण यह मैच प्रति पारी 12-12 ओवर का कर दिया गया था। आयरलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 108 रन बनाए। हैरी टेक्टर ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में तीन विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रन बनाए। ईशान किशन ने 26 रनों की पारी खेली।

यादगार नहीं बन पाया उमरान मलिक का डेब्यू
इस मैच में उमरान मलिक का देश के लिए खेलने का सपना पूरा हुआ, हालांकि उनके लिए यह मुकाबला यादगार नहीं बन पाया। टी-20 इंटरनेशनल में भारत के 98वें क्रिकेटर बने उमरान को सिर्फ 1 ओवर गेंदबाजी मिली। इसमें उन्होंने 14 रन लुटा दिए। वे छठवां ओवर लेकर आए थे। उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला। उन्हें पहले मैच से पहले अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने डेब्यू कैप सौंपी।

IPl के प्रदर्शन का इनाम मिला था
उमरान मलिक को उनके IPL परफॉर्मेंस का इनाम मिला है। उन्होंने लीग के 17 मैचों में शानदान प्रदर्शन करते हुए 24 विकेट चटकाए हैं। इस सीजन के 14 मैचों में उमरान के हिस्से 22 विकेट आए हैं।