बाबर आजम के लाहौर का नजारा:IND vs PAK मैच सब पर भारी, रद्द हो गई हैं शादियां, शाम होते ही सुनसान हो गईं सड़कें

लाहौर7 महीने पहले

भारत और पाकिस्तान के बीच दो साल बाद क्रिकेट मैच होने का क्रेज हर किसी के सिर चढ़कर बोल रहा है। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के शहर लाहौर में भी इस मैच को लेकर जबरदस्त क्रेज है। यहां तक कि लाहौर में रविवार को होने वाली शादियां भी रद्द कर दी गई हैं या उनकी तारीख आगे बढ़ा दी गई हैं।

लाहौर में छिटपुट बारिश के चलते खुले में मैच की स्क्रीनिंग के लिए बड़ी स्क्रीन्स नहीं लग पा रही हैं। ऐसे में मैरिज हॉल्स में शादियों की बुकिंग कैंसिल करते हुए वहां स्क्रीन्स लगाई जा रही हैं। पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर भी मैच के दिन शादी रखने को लेकर चल रही खींचतान छाई हुई है। हर कोई अलग-अलग तरह के मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहा है।

बाबर आजम की फैमिली दुबई में, पड़ोसियों में है उत्साह
पिछले रिकॉर्ड के मुताबिक पाकिस्तान वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच नहीं जीत सका है, लेकिन इस बार लोगों की उम्मीदें अपने कप्तान बाबर आजम पर टिकी हैं। बाबर की फैमिली उन्हें सपोर्ट करने के लिए दुबई पहुंची हुई है।

लेकिन लाहौर में डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी एरिया में जहां उनका घर है, उनके पड़ोसी बेहद खुश और जोश में हैं। पड़ोसियों का कहना है कि बाबर आजम का शांत स्वभाव और एकाग्रता पाकिस्तानी टीम में एक अच्छा बदलाव कर सकती है।

लाहौर में चप्पे-चप्पे पर दिख रहा जोश, सड़कें हो गईं सुनसान
लाहौर में क्रिकेट प्रेमी इस बड़े मुकाबले के लिए बेहद उत्सुक हैं। इस मौके पर बहुत से लोगों ने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बाकायदा आमंत्रित कर रखा है और खाना-पार्टियों का भी इंतजाम किया है। हालांकि लाहौर में बारिश हो रही है, लेकिन जोश में कमी नहीं दिख रही है।

क्रिकेट प्रेमियों में जोश ऐसा है कि छोटे-छोटे बच्चे और यहां तक कि लड़कियां भी पाकिस्तानी झंडे का टैटू अपने चेहरे पर बनवाकर घूम रही हैं।

पाकिस्तानी राजनेताओं ने दी अपनी टीम को शुभकामना
पाकिस्तान की अवाम में ही नहीं बल्कि वहां के राजनेताओं में भी भारत के साथ लंबे समय बाद होने जा रहे क्रिकेट मैच को लेकर बेहद जोश दिख रहा है। पाकिस्तानी पंजाब के वजीर ए आला (मुख्यमंत्री) सरदार उस्मान बजदार ने अपनी टीम के लिए बाकायदा वीडियो जारी करते हुए जीत की दुआएं की हैं।

पंजाब असेंबली की मेंबर उज्मा जाहिद बुखारी ने भी वीडियो संदेश के जरिए अपनी टीम को जीत की शुभकामनाएं दी हैं। कई महिला मेंबरों ने मिलकर खास पार्टी ऑर्गेनाइज की है, जहां वे सब मिलकर मैच का लुत्फ उठाएंगी।