• Hindi News
  • Sports
  • india badminton open 2020 Schedule Indian Badminton Calendar News Updates

बैडमिंटन कैलेंडर / कोरोना के बीच 5 महीने में 22 टूर्नामेंट की घोषणा; सायना, कश्यप और प्रणीत ने शेड्यूल को खतरनाक बताया

सायना नेहवाल ने कहा- 5 महीने तक बिना रुके यात्रा। सबसे बड़ा सवाल यह है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान यात्रा को लेकर अंतरराष्ट्रीय दिशा-निर्देशों का क्या हुआ? सायना नेहवाल ने कहा- 5 महीने तक बिना रुके यात्रा। सबसे बड़ा सवाल यह है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान यात्रा को लेकर अंतरराष्ट्रीय दिशा-निर्देशों का क्या हुआ?
X
सायना नेहवाल ने कहा- 5 महीने तक बिना रुके यात्रा। सबसे बड़ा सवाल यह है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान यात्रा को लेकर अंतरराष्ट्रीय दिशा-निर्देशों का क्या हुआ?सायना नेहवाल ने कहा- 5 महीने तक बिना रुके यात्रा। सबसे बड़ा सवाल यह है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान यात्रा को लेकर अंतरराष्ट्रीय दिशा-निर्देशों का क्या हुआ?

  • मार्च में होने वाले इंडिया ओपन को कोरोनावायरस के कारण टाल दिया था, अब इसी साल 8 से 13 दिसंबर तक मैच होंगे
  • नए कैलेंडर के मुताबिक, हैदराबाद ओपन 11 से 16 अगस्त और सैय्यद मोदी टूर्नामेंट 17 से 22 नवंबर तक होगा

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 08:51 AM IST

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने शुक्रवार को नया कैलेंडर जारी किया। इसके मुताबिक, कोरोनावायरस के बीच अगले 5 महीनों में 22 टूर्नामेंट कराए जाएंगे। भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल, पी कश्यप, बी साई प्रणीत समेत अन्य खिलाड़ियों ने कैलेंडर की आलोचना की।

कश्यप ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच प्रैक्टिस का समय नहीं है और बीडब्ल्यूएफ ने 5 महीनों में 22 टूर्नामेंटों की घोषणा कर दी। इस पर एचएस प्रणॉय ने कहा, ‘‘इसे और बढ़ा सकते थे और इसके बजाय 25 कर सकते थे। अच्छा काम।’’

5 महीने बिना रुके यात्रा करना जोखिम भरा है: सायना
प्रणीत ने कहा, ‘‘लोग कम यात्रा करने की बात कर रहे हैं और हम अधिक यात्रा की बात कर रहे हैं।’’ सायना ने कहा, ‘‘टेनिस के पास अक्टूबर तक किसी भी तरह के कार्यक्रम की योजना नहीं है। 5 महीने तक बिना रुके यात्रा। सबसे बड़ा सवाल यह है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान यात्रा को लेकर अंतरराष्ट्रीय दिशा-निर्देशों का क्या हुआ?’’

दिसंबर में होगा इंडिया ओपन

ओलिंपिक क्वालिफाइंग बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडिया ओपन 8 से 13 दिसंबर तक होगा। मार्च में होने वाले इस टूर्नामेंट को कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया था। हैदराबाद ओपन 11 से 16 अगस्त तक जबकि सैय्यद मोदी टूर्नामेंट 17 से 22 नवंबर तक होगा। थॉमस और उबर कप फाइनल्स के मुकाबले 3 से 11 अक्टूबर को डेनमार्क में होंगे।

8 टूर्नामेंट की तारीखों में बदलाव
जर्मन ओपन, स्विस ओपन यूरोपियन ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन की तारीखें अभी घोषित नहीं की गई हैं। 8 टूर्नामेंट की तारीखों में बदलाव किए गए हैं। बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा बैडमिंटन की वापसी के लिए प्लान बनाना मुश्किल है। महामारी के कारण मार्च से लेकर अब तक 10 से अधिक बैडमिंटन टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना