पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • India Beat Bangladesh 2 0; Sunil Chhetri Overtakes Lionel Messi In Scoring In International Matches

सुनील छेत्री ने मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा:भारत के स्टार फुटबॉलर इंटरनेशनल गोल के मामले में अर्जेंटीनी स्ट्राइकर से आगे निकले, महानतम फुटबॉलर पेले से केवल 3 गोल पीछे

दुबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फीफा वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2023 के संयुक्त क्वॉलिफायर में सोमवार को सुनील छेत्री के शानदार 2 गोल की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। सुनील छेत्री ने मैच के 79वें और 92वें मिनट में गोल किया। इसकी बदौलत छेत्री के इंटरनेशनल गोल की संख्या 74 (117 मैच) तक पहुंच गई। इस मामले में उन्होंने अर्जेंटीना के लियोनल मेसी को भी पीछे छोड़ दिया है।

इंटरनेशनल गोल के मामले में छेत्री 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि मेसी 12वें स्थान पर हैं। मेसी के 143 मैचों में 72 गोल हैं। ईरान के पूर्व खिलाड़ी अली डेई 149 मैचों में 109 गोल के साथ टॉप पर हैं। पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 174 मैचों में 103 गोल के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

''गोल करते वक्त गोल नहीं गिनता''
भारत का अगला मैच 15 जून को अफगानिस्तान से है। छेत्री अगर इसमें 3 गोल करते हैं, तो वे ब्राजील के ऑल टाइम ग्रेट पेले के 77 गोल के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। मैच के बाद छेत्री ने कहा- मैं गोल करते वक्त उसे गिनता नहीं हूं। संन्यास लेने के बाद गोल को लेकर जरूर बात करूंगा।

भारत के पास एशियाई कप में क्वॉलिफाई करने का मौका
भारत पहले ही 2022 फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो चुका है, लेकिन उसके पास एशियाई कप 2023 में क्वॉलिफाई करने के बहुत अच्छे मौके हैं। एशियाई कप 2023 चीन में होना है। बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत भारत के कोच इगोर स्टिमैक के मार्गदर्शन में दूसरी जीत है।

भारतीय टीम जीत के साथ ग्रुप में तीसरे स्थान पर
बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ ही भारतीय टीम 7 मैचों में सात अंक हो गए हैं। इसके साथ ही टीम ग्रुप-E में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। टीम इंडिया को अब तक खेले 7 मैचों में से 3 मैचों में से हार मिली है, जबकि तीन मैच ड्रॉ रहा है। अफगानिस्तान चौथे स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश दो अंकों के साथ 6 टीमों की तालिका में सबसे नीचे है।

खबरें और भी हैं...