• Hindi News
  • Sports
  • India Playing 11 Vs England: Mayank Agarwal Will Replace KL Rahul Dravid

किसे मिलेगा इंग्लैंड का टिकट:आज राहुल का फिटनेस टेस्ट; पास हुए तो इंग्लैंड जाएंगे, फेल हुए तो मयंक को मिलेगा मौका

मुुंबई2 महीने पहले

आज लोकेश राहुल का फिटनेस टेस्ट होने जा रहा है। यह टीम इंडिया की फिटनेस का टेस्ट भी साबित होने वाला है। इस पर जुलाई के पहले सप्ताह में बर्मिंघम में होने जा रहे टेस्ट में हिस्सा लेने वाली टीम इंडिया के कई समीकरण निर्भर करेंगे।

अगर राहुल फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो वे ही इंग्लैंड जाएंगे और यदि नहीं, तो मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड का टिकट मिलेगा। इतना ही नहीं, राहुल के न जाने की स्थिति में वर्तमान में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत को टेस्ट टीम में उप कप्तान बनाया जाएगा।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इंग्लैंड टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया में चोटिल लोकेश राहुल की जगह लेंगे और ऋषभ पंत को रोहित शर्मा का डिप्टी बनाया जाएगा। लोकेश राहुल को स्टैंड बाय में रखा गया है।

बता दें कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और बाकी लोग पहले ही लंदन पहुंच चुके हैं। रोहित की अगुआई वाली टीम टेस्ट से पहले कुछ अभ्यास मैच खेलेगी।

बोर्ड ने टीम प्रबंधन से पूछा- क्या राहुल के रिप्लेसमेंट की जरूरत है।
सूत्रों की माने तो BCCI ने टीम प्रबंधन से पूछा है कि क्या उन्हें राहुल के रिप्लेसमेंट की जरूरत है? हमें 19 तारीख तक जवाब मिल जाना चाहिए। ऐसे में मयंक दूसरे बैच के साथ UK के लिए उड़ान भरेंगे, लेकिन, अभी इसे फाइनल नहीं किया गया है।

चार मैच में 313 रन बना चुके हैं राहुल
लोकेश राहुल ने इस सीरीज के शुरुआती चार मुकाबलों में 39.37 की औसत से 313 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। राहुल ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 129 रन बनाए थे। इससे पहले, नॉटिंघम में ओपनिंग टेस्ट की पहली पारी में 84 रन बनाए थे।

वहीं, मयंक अग्रवाल ने आखिरी टेस्ट मार्च में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उन्होंने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 22 रन बनाए थे। ओवरऑल टेस्ट करियर की बात करें मयंक अग्रवाल ने 21 मुकाबलों में 41.33 की औसत से 1,488 रन बनाए हैं।

भारत की टेस्ट टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज , उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा। स्टैंडबाय: मयंक अग्रवाल।