• Hindi News
  • Sports
  • India Tour Of England; After 1st Odi Team India In Top 3 Position In Icc Ranking

इंग्लैंड को हराकर टॉप-3 में भारत:टीम इंडिया टी-20, वनडे और टेस्ट के टॉप-3 में शामिल इकलौती टीम है, पाक को पछाड़ा

दुबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को दस विकेट से हराने का इनाम मिला है। वह बुधवार को जारी ICC वनडे रैंकिंग में टॉप-3 में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पीछे धकेला। भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टी-20, वनडे और टेस्ट) में टॉप-3 में काबिज इकलौती टीम है।

टीम इंडिया ने मंगलवार रात द ओवल में तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड पर दस विकेट की जीत हासिल की थी। उसने पहली बार वनडे में इंग्लैंड को उसके ही घर में दस विकेट से हराया है।

इस जीत से भारत को 3 रेटिंग प्वाइंट का फायदा हुआ। मैच से पहले भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था। मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने 108 रेटिंग अंक हासिल कर लिए। जिससे पाकिस्तान (106) 2 अंक से पीछे रह गया।

न्यूजीलैंड टॉप पर
न्यूजीलैंड की टीम 126 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर कायम है। जबकि इंग्लैंड 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत की जीत के हीरो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी रहे, जिन्होंने क्रमशः छह और तीन विकेट अपने नाम किए, जबकि बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने कमाल किया। इंग्लैंड की टीम 110 रन पर ढेर हो गई थी। ये वही इंग्लैंड की टीम थी, जिसने एक मैच पहले 498 रन बनाने का कमाल किया था।

कप्तान ने खेली अर्धशतकीय पारी
रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में 78 रन बनाए। धवन ने भी 31 रन बनाए।

कप्तान रोहित और शिखर के बीच शानदार साझेदारी हुई।
कप्तान रोहित और शिखर के बीच शानदार साझेदारी हुई।

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में जब से रोहित ने नियमित कप्तानी संभाली है, वे अभी तक अजेय रहे हैं। इसके अलावा वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले 14 में से एक ही मुकाबला हारे हैं।

कोहली ने कहा था ये बुमराह-वुमराह क्या करेंगे:इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में जसप्रीत ने मचाया गदर, 19 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

खबरें और भी हैं...