• Hindi News
  • Sports
  • India Vs Australia Boxing Day Test; Gautam Gambhir On Ajinkya Rahane Batting Position Numbers

बॉक्सिंग डे टेस्ट:गंभीर बोले- ब्रिस्बेन में 5 गेंदबाजों के साथ उतरे भारतीय टीम, रहाणे चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं

मेलबर्नएक वर्ष पहले
पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को नंबर चार पर बल्लेबाजी करना चाहिए। (फाइल फोटो)

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे को कोहली की गैरमौजूदगी में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। साथ ही इस मैच में टीम को पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर चले गए। उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे बॉक्सिंग डे टेस्ट समेत बाकी बचे 3 टेस्ट में टीम की कप्तानी करेंगे।

गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा,'मैं सबसे पहले रहाणे को नंबर चार पर बैटिंग करते हुए देखना चाहता हूं। अगर वे गिल, राहुल और विहारी को आगे भेजते हैं, तो इससे निगेटिव मैसेज जाएगा। रहाणे को 5 गेंदबाजों के साथ मैच में उतरना चाहिए।वहीं रविंद्र जडेजा भी शानदार फॉर्म में हैं।

गंभीर ने कहा, टीम इंडिया के पास 3 पेस बॉलर और अश्विन के रूप में एक स्पिनर होगा, जो किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, ट्रेविस हेड और टिम पेन जैसे बल्लेबाज हैं। इसलिए भारत को 5 गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। इसमें दो स्पिनर को भी शामिल किया जाना चाहिए।'

जडेजा और उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में मिले जगह

गंभीर ने आगे कहा, 'रविंद्र जडेजा पांचवे बॉलर के रूप में एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। हमेशा 400 रन नहीं बन सकता। इसलिए ईशांत शर्मा की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए।'

बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय टीम में हो सकते हैं चार बदलाव

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव हो सकते हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा। पहले टेस्ट में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हनुमा विहारी की जगह पर रविंद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...