पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs England T20 Kohli Out On Zero Uttarakhand Police Said It Is Necessary To Drive In Full Consciousness With Helmet, Otherwise You Can Be Out On Zero Like Kohli.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोहली के जरिए ट्रैफिक अवेयरनेस:उत्तराखंड पुलिस ने कहा- हेलमेट के साथ होशोहवाश में गाड़ी चलाएं, वरना जीरो पर आउट हो सकते हैं; बाद में डिलीट किया पोस्ट

अहमदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोहली 28 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में जीरो पर आउट हुए। जबकि टी-20 में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए। - Dainik Bhaskar
कोहली 28 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में जीरो पर आउट हुए। जबकि टी-20 में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए।

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में भारत को 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। मैच में कप्तान विराट कोहली खाता भी नहीं खोल सके थे। उत्तराखंड पुलिस ने कोहली के जीरो पर आउट होने को लेकर सोशल मीडिया पर मजाकिया पोस्ट शेयर किया। साथ ही लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने की भी कोशिश की। हालांकि, कुछ देर बाद इस पोस्ट को उन्होंने डिलीट भी कर दिया।

उत्तराखंड पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि केवल हेलमेट लगाना ही जरूरी नहीं है, बल्कि होशोहवास में गाड़ी चलाना भी जरूरी है। वरना कोहली की तरह आप भी जीरो पर आउट हो सकते हैं। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट काफी वायरल हो रही है। बाद में विवाद होने पर इसे डिलीट भी कर दिया गया।

टी-20 में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए कोहली
कोहली टी-20 इंटरनेशनल में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में गुवाहाटी में और आयरलैंड के खिलाफ 2018 में डब्लिन में 0 पर आउट हुए थे।

28 बार बिना रन बनाए आउट हुए कोहली
कोहली 28 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में जीरो पर आउट हुए। 13 बार टेस्ट में बिना रन बनाए आउट हुए हैं। जबकि 12 बार वनडे में कोई रन नहीं बनाया है। इसके अलावा 3 बार टी-20 में रन नहीं बना सके। वह सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं। वह कप्तान रहते हुए 14 बार बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए हैं। उनके बाद सौरव गांगुली 13, धोनी 11 और कपिल देव 10 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

भारतीय टीम का इस साल का टी-20 में पहली हार
भारतीय टीम का इस साल का यह पहला टी-20 था, जिसमें हार से शुरुआत हुई। ओवरऑल भारतीय टीम 12 टी-20 के बाद घर में पहली बार हारी है। इससे पहले 8 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज ने हराया था। तब इंडिया को तिरुवनंतपुरम में खेले गए टी-20 में 8 विकेट से हार मिली

भारत के 203 बल्लेबाज टेस्ट में 996 बार जीरो पर आउट हुए
टेस्ट क्रिकेट में भारत के 87 साल के इतिहास में अब तक कुल 996 बार बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं। सिर्फ ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ही इससे अधिक बार जीरो पर आउट हुए हैं। सबसे ज्यादा जीरो इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नाम है। इंग्लैंड के 469 बल्लेबाज कुल 1824 बार जीरो पर आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 460 बल्लेबाज 1469 बार जीरो पर आउट हुए। वेस्टइंडीज तीसरे स्थान पर हैं। कैरेबियाई टीम के 325 बल्लेबाज 1131 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। इसके बाद भारत का नंबर आता है। भारत के 203 बल्लेबाज कुल मिलाकर 996 बार जीरो पर आउट हुए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें