• Hindi News
  • Sports
  • Pakistan Vs India LIVE Score, T20 World Cup Updates; Babar Azam Rohit Sharma Virat Kohli | IND Vs PAK Match Cricket Latest News

IND vs PAK मैच:टॉस हारने से 14 साल बाद टीम इंडिया के लिए लौटा 2007 वर्ल्ड कप का संयोग

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शुरू हो गया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। इसी के साथ 14 साल बाद टीम इंडिया पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ पहले बैटिंग करने उतरी है।

2007 वर्ल्ड कप में की थी आखिरी बार पहले बैटिंग
भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच हो चुके हैं, लेकिन 2007 टी20 वर्ल्ड कप में ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की थी। उस वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार ग्रुप स्टेज में और दूसरी बार फाइनल मैच में मुकाबला हुआ था। तब दोनों ही मैच में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग की थी।

तब भी पाकिस्तान के कप्तान ने जीता था टॉस
2007 में भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज में डरबन की पिच पर मुकाबला हुआ था। उस मैच में भी पाकिस्तान के कप्तान शोएब मलिक ने टॉस जीतने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। वह मैच दोनों टीमों के बीच टाई रहा था, जिसे सुपर ओवर में भारत ने अपने नाम कर लिया था।

14 साल बाद ही पाक-स्कॉटलैंड हैं भारतीय ग्रुप में
इस टी20 वर्ल्ड कप में एक और संयोग भारतीय खेल प्रेमियों को रोमांचित कर सकता है। टी20 वर्ल्ड कप-2007 के 14 साल बाद पहली बार पाकिस्तान और स्कॉटलैंड एक ही ग्रुप में मौजूद हैं और दोनों टीम इंडिया के ही ग्रुप में खेल रही हैं। इससे पहले 2007 में भी भारतीय टीम इन दोनों टीम के साथ एक ही ग्रुप में थी।

खबरें और भी हैं...