भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा:स्मृति मंधाना ने खेली 63 रन की धमाकेदार पारी, 50 गेंद बाकी रहते टारगेट हासिल कर लिया

बर्मिंघम4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को विमेंस टी-20 क्रिकेट में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंद दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 18 ओवर में सिर्फ 99 रन बना पाई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 2-2 विकेट स्नेह राणा और राधा यादव ने झटके। वहीं, PAK टीम के 3 बल्लेबाज रन आउट हुईं। जवाब में भारतीय टीम ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 11.4 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 42 गेंद में 63 रन बना दिए। उनके बल्ले से 8 चौके और 3 छक्के निकले। जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद दो रन बनाए।

शेफाली वर्मा ने नौ गेंद पर 16 और एस मेघना ने 16 गेंद पर 14 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए तुबा हसन और ओमैमा सोहैल ने एक-एक विकेट लिए। भारत का अगला मुकाबला अब बारबाडोस से तीन अगस्त को होगा।

भारतीय गेंदबाजों के सामने कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया।
भारतीय गेंदबाजों के सामने कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया।

पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप
पाकिस्तानी पारी के दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा और इरम जावेद खाता खोले बिना पवेलियन लौट गईं। उन्हें मेघना सिंह ने आउट किया। इसके बाद 9वें ओवर में स्नेह राणा ने पाकिस्तान को 2 झटके दिए। पहले उन्होंने कप्तान बिस्माह मारूफ को 17 रन पर आउट किया। उसके बाद पूरी तरह सेट हो चुकी मुनीबा राणा को 32 रन बनाने के बाद अपना शिकार बनाया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत हार के साथ हुई थी। टूर्नामेंट के पहले ही मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 4 टी-20 मुकाबलों से भारतीय टीम अजेय रही है।

पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारतः स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमाइमा रोड्रगेज, एस. मेघना, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह और रेणुका सिंह ठाकुर।

पाकिस्तानः इरम जावेद, मुनीबा अली, ओमानिया सोहेल, बिस्माह माहरूफ (कप्तान), आलिया रियाज, आएशा नसीम, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन, डियाना बेग और अनम अमीन।

खबरें और भी हैं...