• Hindi News
  • Sports
  • India Vs South Africa 2nd Test Video; Hanuma Vihari Caught Out On Rabada's Delivery

डुसेन का 'सुपरमैन' कैच:हवा में ऊंचा कूदकर एक हाथ से लपकी गेंद, हनुमा विहारी को कर दिया आउट, VIDEO

जोहान्सबर्ग6 महीने पहले

जोहान्सबर्ग में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच में टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली के खराब फिटनेस के कारण बाहर होने और कई विकेट जल्दी खोने के कारण पूरी तरह से बैकफुट पर है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी, पर भारतीय बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाए। पहले दिन के मैच के दौरान अफ्रीकी प्लेयर रैसी वान डेर डुसेन ने हनुमा विहारी का ऐसा शानदार कैच पकड़ा, जिसे देखकर क्रिकेट प्रेमी हैरान रह गए। एक साल के बाद प्लेइंग-XI में वापसी करने वाले विहारी 20 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए।

डुसेन ने हवा में एक हाथ से पकड़ा कैच
विहारी का कैच शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे रैसी वान डेर डुसेन ने पकड़ा। डुसेन ने एक हाथ से विहारी का शानदार कैच पकड़ा। भारतीय पारी के 39वें ओवर की चौथी गेंद पर विहारी 20 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी कगिसो रबाडा की गेंद पर डुसेन ने हवा में उछलकर उनका कैच पकड़ लिया। कैच इतना शानदार था कि हर कोई देखता ही रह गया। विहारी ने पारी में 3 चौके भी लगाए।

डुसेन ने एक हाथ से लपका कैच।
डुसेन ने एक हाथ से लपका कैच।

तेज गेंद को रोकने की कोशिश में हुए फेल
रबाडा की शॉर्ट लेंथ पर डाली गई गेंद काफी तेजी से विहारी के पास आई। विहारी ने डिफेंड करने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बैट से लगकर सीधे शॉर्ट लेग की दिशा में उछली। वहां खड़े डुसेन ने एक हाथ से डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ लिया। विहारी और राहुल के बीच चौथे विकेट के लिए 91 गेंदों पर 42 रन की साझेदारी हुई।

डिफेंड करने की कोशिश में कैच थमा बैठे।
डिफेंड करने की कोशिश में कैच थमा बैठे।

दूसरे मैच में पुजारा और रहाणे भी फ्लॉप रहे
24वें ओवर में अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेन ओलिवियर ने लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट लेकर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी। ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (3 रन) को पॉइंटस पर फील्डिंग कर रहे तेंबा बाउमा के हाथों कैच आउट कराया और चौथी गेंद पर अजिंक्य रहाणे को गोल्डन डक पर आउट किया। रहाणे का कैच तीसरी स्लिप में कीगन पीटरसन ने पकड़ा।

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा बल्ले से एक बार फिर फेल हो गए।
अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा बल्ले से एक बार फिर फेल हो गए।