• Hindi News
  • Sports
  • India Vs South Africa Series 2022; DDCA On No Bio bubble Restrictions

अब बायो बबल के बिना खेलेगी टीम इंडिया:BCCI ने प्लेयर्स को 5 जून तक दिल्ली बुलाया, 9 जून को खेला जाएगा पहला मुकाबला

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की पाबंदियां अब समाप्त हो रही हैं। इस बीच क्रिकेटर्स के लिए बायो बबल की अनिवार्यता भी समाप्त होने जा रही है। इसकी शुरुआत दिल्ली से होगी। दरअसल, दिल्ली में साउथ अफ्रीका सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। DDCA के एक वरिष्ठ अधिकारी भास्कर को बताया कि पहले टी-20 मैच से बायो बबल सहित कोरोना की पाबंदियां हटने वाली हैं।

2 महीने तक चले IPl के बाद BCCI ने अपना फोकस इंटरनेशनल क्रिकेट पर कर लिया है। बोर्ड ने इस सीरीज के लिए टीम में शामिल सभी भारतीय खिलाड़ियों को 5 जून तक दिल्ली में एकत्रित होने के लिए कहा है। भारतीय खिलाड़ी दिल्ली में अफ्रीकी मेहमानों की खातिरदारी की तैयारी करेंगे। इससे पहले, साउथ अफ्रीकन टीम 2 जून को दिल्ली पहुंच जाएगी। क्विंटन डी कॉक और डेविड मिलर दिल्ली में ही टीम से जुड़ेंगे।

बता दें कि टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका की मेजबानी करनी है। टीम 19 जून तक पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। उसके बाद महीन के अंत में आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। जहां दो टी-20 मुकाबले होंगे।

अगले माह इंग्लैंड का टूर करेगी टीम इंडिया
16 जून को टीम का दूसरा दल इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज और इसके बाद व्हाइट बॉल सीरीज के लिए रवाना होगा। साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं। ये तीनों 19 जून को आखिरी टी20 के बाद सीधे बेंगलुरु से लंदन रवाना होंगे।

राहुल को सौंपी है टीम की कमान
BCCI सिलेक्टर्स ने पिछले हफ्ते घोषित टीम इंडिया की कमान केएल राहुल को सौंपी है, जबकि ऋषभ पंत उपकप्तान बनाए गए हैं। टीम में तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह नया चेहरा हैं। इसमें रितुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान शामिल हैं।