• Hindi News
  • Sports
  • India Win 8th SAFF Championship Title, Sunil Chhetri Equals Messi Record

दक्षिण एशियाई फुटबॉल में भारत की बादशाहत बरकरार:सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में नेपाल को टीम इंडिया ने 3-0 से दी मात, करिश्माई सुनील छेत्री ने की दिग्गज मेसी की बराबरी

दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय फुटबॉल टीम ने मालदीव में खेले गए सैफ चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है। ये चैंपियनशिप दक्षिण एशियाई देशों के बीच खेला जाता है। टीम इंडिया ने फाइनल में नेपाल को 3-0 से हराया। भारत ने 8वीं बार इस चैंपियनशिप को अपने नाम किया है। भारत ने ये तीनों गोल दूसरे हाफ में दागे।

सुनील छेत्री का कमाल मेसी की बराबरी
टीम इंडिया के कप्तान सुनील छेत्री का जलवा फाइनल में भी जारी रहा। नेपाल के खिलाफ पहला गोल कप्तान ने ही दागा। इसी के साथ सुनील ने दिग्गज लियोनेल मेसी के 80 अंतरराष्ट्रीय गोलों की बराबरी कर ली। सुनील के आलावा टीम इंडिया के लिए सुरे वांगजम और सहल समद ने गोल किए।

चैंपियनशिप की शुरुआत में टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा था खराब
टीम इंडिया के लिए ये चैंपियनशिप जीतना आसान नहीं था। शुरू के मैचों में टीम का प्रदर्शन औसत दर्जे का था। भारत ने सुनील छेत्री की कप्तानी में बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ ड्रॉ खेला। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया गजब के लय में नजर आई। पहले उन्होंने नेपाल को हराया फिर अगले मैच में मालदीव को हराकार फाइनल में जगह बनाई।

खिताबी मुकाबले में एक बार फिर हुई नेपाल से भिड़ंत
सैफ चैंपियनशिप में भारत और नेपाल की भिड़ंत दो बार हुई और दोनों बार भारत ने बाजी मार ली। बता दें, फाइनल मुकाबले का पहला हाफ 0-0 पर खत्म हुआ।

लेकिन दूसरे हाफ ने भारत ने धमाकेदार वापसी की। कप्तान छेत्री दूसरे हाफ में शुरू से नेपाल पर हमलावर थे। टीम इंडिया के मुख्य कोच इगोर स्टिमक के कार्यकाल में भारत ने पहला खिताब अपने नाम किया है। भारत ने आखिरी बार 2015 में ये टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

खबरें और भी हैं...