• Hindi News
  • Sports
  • Indian Archer Olympic Deepika Kumari Atanu Das Win Gold Medal In Archery World Cup Stage 3

आर्चरी वर्ल्ड कप में भारत को चौथा गोल्ड:दीपिका ने एक दिन में 3 स्वर्ण पदक दिलाए, विमेंस टीम जीतकर भी ओलिंपिक क्वालिफाई नहीं कर सकी

पेरिस4 महीने पहले
अतनु दास और दीपिका कुमारी ने पहली बार पति-पत्नी के रूप में किसी इवेंट का फाइनल जीता है।

पेरिस में चल रहे आर्चरी के वर्ल्ड कप स्टेज 3 टूर्नामेंट में भारत ने रविवार को 3 गोल्ड मेडल जीते। टूर्नामेंट में देश के नाम अब तक 4 स्वर्ण पदक हो गए हैं। दीपिका कुमारी ने एक दिन में देश को 3 गोल्ड दिलाए। पहले उन्होंने पति अतनु दास के साथ मिलकर मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड पर निशाना साधा। यह पति-पत्नी की जोड़ी ओलिंपिक के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है। दोनों से मेडल की भी बहुत उम्मीद है।

इसके बाद दीपिका के नेतृत्व में ही भारतीय महिला रिकर्व टीम ने गोल्ड जीता। टीम इवेंट में भारत ने मेक्सिको को 5-1 के साथ आसान शिकस्त दी। भारतीय टीम में दीपिका के अलावा अंकिता भगत और कोमोलिका बारी शामिल रहीं।

दीपिका ने व्यक्तिगत इवेंट में भी गोल्ड जीता
दिन खत्म होने तक दीपिका ने व्यक्तिगत इवेंट में भी देश को गोल्ड दिलाया। इसमें उन्होंने रूस की एलिना ओसिपोवा को 6-0 से शिकस्त दी। एक दिन में तीन गोल्ड जीतने वाली दीपिका से ओलिंपिक में भी ऐसे ही बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है। इस साल टोक्यो ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है।

पति-पत्नी ने पहली बार जोड़ी के रूप में गोल्ड जीता
अतनु दास और दीपिका कुमारी ने पहली बार पति-पत्नी के रूप में किसी इवेंट का फाइनल जीता है। यह बात खुद अतनु दास ने कही। वर्ल्ड कप के मिक्स्ड इवेंट में इस भारतीय जोड़ी ने नीदरलैंड के जेफ वान डेन बर्ग और गैब्रिएला शोलेसर को 5-3 से शिकस्त दी। मुकाबले में एक समय भारतीय जोड़ी 0-2 से पिछड़ रही थी। तभी दीपिका और अतनु ने शानदार वापसी करते हुए गोल्ड जीता।

दीपिका ने मैच जीतने के बाद कहा कि ऐसा लगता है, जैसे हम एक-दूसरे के लिए ही बने हैं।
दीपिका ने मैच जीतने के बाद कहा कि ऐसा लगता है, जैसे हम एक-दूसरे के लिए ही बने हैं।

30 जून को मैरिज एनिवर्सरी मनाएंगे अतनु-दीपिका
अतनु और दीपिका ने पिछले साल ही शादी की। 30 जून को उनकी पहली मैरिज एनिवर्सरी आने वाली है। यह गोल्ड एक तरह से इस जोड़ी के लिए शादी का तोहफा है। दीपिका ने मैच जीतने के बाद कहा कि ऐसा लगता है, जैसे हम एक-दूसरे के लिए ही बने हैं।

अभिषेक भी गोल्ड जीत चुके
वर्ल्ड कप में अभिषेक वर्मा भी शनिवार को गोल्ड जीत चुके हैं। उन्होंने कंपाउंड राउंड में वर्ल्ड नंबर-5 अमेरिका के क्रिस स्कॉफ को शिकस्त दी। 32 साल के अभिषेक का वर्ल्ड कप में यह दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड रहा। इससे पहले उन्होंने 2015 के वर्ल्ड कप स्टेज-3 में कंपाउंड राउंड में स्वर्ण पदक पर निशाना साधा था।

खबरें और भी हैं...