• Hindi News
  • Sports
  • Indian Shooter Manu Bhaker Saurabh Chaudhary Win Silver In Shooting World Cup In Croatia 10m Air Pistol Mixed Team India

शूटिंग वर्ल्ड कप में एक और मेडल:मनु भाकर और सौरभ ने 10 मीटर मिक्स्ड इवेंट में सिल्वर जीता, 3 पदक के साथ भारत 9वें नंबर पर

ओसिजेक, क्रोएशिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शूटिंग वर्ल्ड कप के 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने सिल्वर जीता। - Dainik Bhaskar
शूटिंग वर्ल्ड कप के 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने सिल्वर जीता।

ओलिंपिक से पहले भारतीय शूटिंग के लिए एक अच्छी खबर आई है। क्रोएशिया में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को तीसरा मेडल मिला है। यह 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने दिलाया। यह भारतीय जोड़ी 387 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर रही।

मिक्स्ड इवेंट के फाइनल में मनु और सौरभ को रशियन जोड़ी वितालिना बत्सरश्किना और अर्तेम चेर्नोसोव ने हराया। अब तक भारत टूर्नामेंट में एक सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर 9वें नंबर पर काबिज है। रूस 7 मेडल 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज के साथ टॉप पर काबिज है।

अभिषेक और यशस्विनी की जोड़ी ब्रॉन्ज से चूकी
हालांकि, अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देसवाल की जोड़ी मिक्स्ड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल से चूक गई। यह दोनों ब्रॉन्ज मेडल की रेस में तीसरे नंबर पर रहे। इस भारतीय जोड़ी को ईरान के गोल्नॉश सेब्घाटोलाही और जावेद फोरौघी ने 7-17 से हराया।

यशस्विनी देसवाल, मनु भाकर और राही सरनोबत ने टीम इवेंट में ब्रॉन्ज दिलाया था।
यशस्विनी देसवाल, मनु भाकर और राही सरनोबत ने टीम इवेंट में ब्रॉन्ज दिलाया था।

टीम इवेंट में ब्रॉन्ज जीता
इससे पहले महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में भारत ने ब्रॉन्ज जीता था। भारतीय टीम ने हंगरी को 16-12 से हराया था। 10 मीटर एयर टीम में मनु भाकर, यशस्विनी देसवाल और राही सरनोबत शामिल थीं। तीनों शूटर ने 573 स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था।

सौरभ ने सिंगल्स में ब्रॉन्ज दिलाया
स्टार भारतीय शूटर सौरभ चौधरी ने गुरुवार को देश को मेन्स इवेंट के 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल दिलाया था। यह इस टूर्नामेंट में भारत का पहला पदक रहा। 19 साल के सौरभ ने क्वालीफाइंग राउंड में 581 और फाइनल में 220 स्कोर किया था।

ओलिंपिक से पहले यह आखिरी टूर्नामेंट
टोक्यो ओलिंपिक से पहले शूटिंग का यह सबसे बड़ा और आखिरी टूर्नामेंट है। इसके बाद सीधे ओलिंपिक ही होगा। इस साल टोक्यो गेम्स 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं। यह ओलिंपिक पिछले साल होना था, लेकिन कोरोना के कारण टाल दिया गया था।

खबरें और भी हैं...