• Hindi News
  • Sports
  • Indian Super League 2020 Result Le Fondre's Late Penalty Gives Mumbai 1 0 Win Over Goa

ISL 2020:​​​​​​​इंज्युरी टाइम में गोल कर मुंबई ने जीता मैच, गोवा के डिफेंस की गलती पड़ी भारी

गोवाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अंतिम कुछ मिनटों में भी मुंबई ने मौका बनाए और इसी का फायदा उसे पेनाल्टी के रूप में मिला। इस पेनाल्टी पर आखिरकार फोंड्रे ने बिपिन सिंह की गलती पर डेकलॉक तोड़कर मुंबई को तीन अंक दिला दिए। - Dainik Bhaskar
अंतिम कुछ मिनटों में भी मुंबई ने मौका बनाए और इसी का फायदा उसे पेनाल्टी के रूप में मिला। इस पेनाल्टी पर आखिरकार फोंड्रे ने बिपिन सिंह की गलती पर डेकलॉक तोड़कर मुंबई को तीन अंक दिला दिए।

इंडियन सुपर लीग (ISL) के 7वें संस्करण में बुधवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई FC ने आखिरी मिनटों में गोलकर गोवा FC को 1-0 से हरा दिया। सीजन में मुंबई की यह पहली जीत और गोवा की पहली हार है।

40वें मिनट से ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही गोवा की टीम ने अंतिम पलों तक मुंबई के हर हमले का करारा जवाब दिया और उसे गोल करने से महरूम रखा, लेकिन इंज्युरी टाइम में जो हुआ, उसने गोवा के फैन्स का दिल तोड़ दिया। इंज्युरी टाइम में गोवा के डिफेंस की अनचाही गलती ने मुंबई को पेनाल्टी दिया और इस पर गोल करते हुए एडम ले फोंड्रे ने उसे जीत दिला दी।

पहले मैच में मुंबई को मिली थी हार
मुंबई को अपने पहले मैच में हाईलैंडर्स के हाथों 0-1 से हार मिली थी। गोवा ने अपने शानदार खेल के दम पर उसे ड्रॉ की ओर धकेल दिया था, लेकिन मैच के अंतिम मिनटों में खेल ही बदल गया। गोवा की यह पहली हार है। गोवा ने अपने पहले मैच में बेंगलुरू एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोका था।

पहले हाफ में गोवा भारी
पहले हाफ में गोवा का पलड़ा भारी रहा, लेकिन 40वें मिनट में रिडीम थ्लांग को रेड कार्ड दिखाए जाने के बाद लगा कि मुंबई की टीम अब हावी हो जाएगी और इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज कर लेगी, लेकिन गौर्स ने अंतिम पलों तक एसा नहीं होने दिया। थ्लांग को हेर्नान सांटाना के खिलाफ गलत टैकलिंग के लिए रेड कार्ड मिला था।

पहले हाफ में गोवा का पलड़ा भारी रहा, लेकिन दूसरे हाफ में मुम्बई की टीम चढ़कर खेली। इसके बावजूद गोवा ने उसे रोके रखा। गोवा ने 55वें मिनट में पहला बदलाव करते हुए डोंगेल को बाहर किया और एलेक्जेंडर जेसुराज को अंदर लिया। 56वें मिनट में गोवा ने एक शानदार अटैक किया, लेकिन मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने उसे नाकाम कर दिया।

मुंबई को कई मौके मिले, लेकिन फायदा नहीं हुआ
इसके 3 मिनट बाद मुंबई के लिए हुगो बाउमोस ने इस मैच का पहला शॉट टारगेट पर लिया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 61वें मिनट में हुगो बोउमोस ने मुंबई के लिए एक और अटैक किया, लेकिन सफलता यहां भी दूर ही रही। 62वें मिनट में गोवा ने एक और बदलाव करते हुए इगोर एंगुलो को बाहर कर जार्ज मेंदोजा को अंदर लिया।

65वें मिनट में मुंबई के एमे रानावाडे को यलो कार्ड मिला। मेंदोजा ने 67वें मिनट में अच्छा फ्रीकिक लिया, लेकिन गोवा को सफलता नहीं मिली। 75वें मिनट में मुंबई को अपनी पहली जीत हासिल करने का सुनहरा मौका मिला लेकिन वह उसे भुना नहीं सकी।

79वें मिनट में राकिप के लो क्रास पर सांटाना के पास गोल कर मुंबई को आगे करने का मौका था, लेकिन वह अपने शाट पर नियंत्रण नहीं रख सके। 84वें मिनट में मंडार रिप्लेस किए गए। अंतिम कुछ मिनटों में भी मुंबई ने मौका बनाए और इसी का फायदा उसे पेनाल्टी के रूप में मिला। इस पेनाल्टी पर आखिरकार फोंड्रे ने बिपिन सिंह की गलती पर डेकलाक तोड़कर मुंबई को तीन अंक दिला दिए।