पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Indian Super League Match Result Krishna, Manvir Seal ATK Mohun Bagan's First ISL Derby Win

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ISL 2020:पहले कोलकाता डर्बी में मोहन बागान ने ईस्ट बंगाल को हराया, रॉय ने लगातार दूसरे मैच में गोल किया

गोवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के स्ट्राइकर रॉय कृष्णा ने 49वें मिनट में शानदार गोल किया। - Dainik Bhaskar
मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के स्ट्राइकर रॉय कृष्णा ने 49वें मिनट में शानदार गोल किया।

इंडियन सुपर लीग (ISL) के अब तक के पहले और ऐतिहासिक कोलकाता डर्बी में मौजूदा चैम्पियन ATK मोहन बागान ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी SC ईस्ट बंगाल के खिलाफ शुक्रवार को शानदार जीत दर्ज की। मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा ने 49वें और मानवीर सिंह ने 85वें मिनट में गोल किया।

यह रॉय का लगातार दूसरे मैच में किया गया गोल है। टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स को हराया था। एटीके मोहन बागान अब दो मैचों में छह अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

पूर्व भारतीय फुटबॉलर्स को श्रद्धांजलि दी
मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने भारतीय फुटबाल के दो दिग्गज पीके बनर्जी और चुन्नी गोस्वामी को मैदान पर श्रद्धांजलि दी और उनकी याद में एक मिनट का मौन रखा। दोनों भारतीय दिग्गज का इस साल की शुरूआत में निधन हो गया था।

पहले हाफ में नहीं हुआ कोई गोल
ऐतिहासिक मुकाबले के 30वें मिनट में ईस्ट बंगाल के जैक्स मघोमा हेडर के जरिए बॉल को गोल पोस्ट में डालने का मौका गंवा बैठे। 36वें मिनट में एटीके मोहन बागान के जेवियर हर्नांडेज ने बॉक्स के बाएं छोर से शानदार शॉट लगाया, जिसे ईस्ट बंगाल के गोलकीपर देबजीत मजूमदार ने रोक लिया। 45वें मिनट में एटीके मोहन बागान के जयेश राणे को येलो कार्ड दिखाया गया और इस तरह दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा।

पहले हाफ में ईस्ट बंगाल की टीम 58% बॉल पजेशन और 258 पास तथा 5 कॉर्नर के साथ आगे थी। वहीं, एटीके मोहन बागान 42% बॉल पजेशन और 142 पास तथा 2 कॉर्नर के साथ मुकाबले में थोड़ा पीछे थी।

दूसरे हाफ में मोहन बागान की वापसी
दूसरे हाफ के शुरू होते ही मोहन बागान ने जोरदार वापसी की और अपना खाता खोल लिया। मौजूदा चैम्पियन के लिए यह गोल स्ट्राइकर रॉय कृष्णा ने 49वें मिनट में किया। कृष्णा का इस सीजन में दो मैचों में यह लगातार दूसरा गोल है। जल्द ही टीम ने अपनी बढ़त को 2-0 कर दिया। टीम के लिए मैच का दूसरा गोल मानवीर सिंह ने 85वें मिनट में किया, जिसमें प्रबीर का भी असिस्ट रहा।

ATK और मोहन बागान मिलकर बना ATK मोहन बागान
डिफेंडिंग चैम्पियन एटलेटिको डि कोलकाता ने जुलाई में आई-लीग की टीम मोहन बागान के साथ मिल गया था। इसके बाद टीम का नाम एटलेटिको डि कोलकाता मोहन बागान (ATK मोहन बागान) हो गया है। वहीं, गोवा लीग विनर्स शील्ड के डिफेंडिंग विनर्स हैं।

टीमकितने सीजन खेलाचैम्पियन बनेलीग विनर्स शील्ड
एटलेटिको डि कोलकाता63 (2014, 2016, 2020)--------
बेंगलुरु31 (2019)--------
गोवा601 (2019-20)
चेन्नईयन62 (2015, 2018)--------

प्राइज मनी 3.5 करोड़ रु. बढ़ी, चैंपियन को 8 करोड़ रुपए मिलेंगे
टूर्नामेंट की प्राइज मनी पिछली बार से 3.5 करोड़ रुपए बढ़ गई है। पिछले सीजन में प्राइज मनी 15 करोड़ रुपए थी, जो अब बढ़कर 18.5 करोड़ रुपए हो गई है। चैंपियन को 8 करोड़ और रनरअप को 4 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, दोनों सेमीफाइनलिस्ट को 1.5-1.5 करोड़ दिए जाएंगे।

सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी

सीजनसबसे ज्यादा गोल करने वाला खिलाड़ीगोल्स
2014एलानो (चेन्नईयन)8
2015स्टीवन मेंडोजा (चेन्नईयन)13
2016मार्सेलिन्हो (दिल्ली डायनामोज)10
2017–18कोरो (गोवा)18
2018–19कोरो (गोवा)16
2019–20रॉय कृष्णा (ATK), नेरिजस वाल्सकिस (चेन्नईयन), बार्थोलोम्यू ओगबेचे (केरल ब्लास्टर्स)15

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser