पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Indian Tennis Star Saina Nehwal Preparation For Tokyo Olympic 2020 Rafeal Nadal Roger Federer Serena Williams

साइना का फोकस ओलिंपिक पर:भारतीय बैडमिंटन स्टार ने कहा- जब फेडरर, नडाल और विलियम्स वापसी कर सकते हैं, तो मैं क्यों नहीं?

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वर्ल्ड नंबर-22 साइना ने कहा कि मैं जानती हूं कि सारे खिलाड़ी ओलिंपिक के बारे में सोच रहे हैं। ये बड़ा टूर्नामेंट है, लेकिन इसके लिए आपको कई और टूर्नामेंट्स जीतने होंगे। - Dainik Bhaskar
वर्ल्ड नंबर-22 साइना ने कहा कि मैं जानती हूं कि सारे खिलाड़ी ओलिंपिक के बारे में सोच रहे हैं। ये बड़ा टूर्नामेंट है, लेकिन इसके लिए आपको कई और टूर्नामेंट्स जीतने होंगे।

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने कहा है कि मैं निश्चित रूप से अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक की रेस में हूं। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें लय में वापस आना होगा और टूर्नामेंट जीतने होंगे। साइना ने कहा कि जब टेनिस स्टार रोजर फेडरर, राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स वापसी कर सकते हैं, तो मैं क्यों नहीं कर सकतीं।

मुझे लय में वापस आना ही होगा : नेहवाल
वर्ल्ड नंबर-22 साइना ने कहा कि मैं जानती हूं कि सारे खिलाड़ी ओलिंपिक के बारे में सोच रहे हैं। ये बड़ा टूर्नामेंट है, लेकिन इसके लिए आपको कई और टूर्नामेंट्स जीतने होंगे। मुझे उन खिलाड़ियों का सामना करना है, जो कि वर्ल्ड टॉप-20 में हैं। मुझे लय में वापस आना ही होगा।

2-3 महीने की ट्रेनिंग की जरूरत
साइना ने कहा कि जीतने के लिए मुझे 2-3 महीने की ट्रेनिंग की जरूरत है। आपको इसके लिए पूरी तरह से फिट होने की जरूरत है और 7 से 8 टूर्नामेंट्स खेलने हैं। इसके बाद ही मैं ओलिंपिक के लिए अपनी तैयारी के बारे में सोच पाऊंगी। हां मैं रेस में हूं। मैं इसके लिए बहुत मेहनत कर रही हूं।

मैं भी एक फाइटर : नेहवाल
30 साल की साइना ने कहा, मैं नोवाक जोकोविच, फेडरर, नडाल और सेरेना को देखती हूं। वे सभी अब भी शानदार खेल रहे हैं। मैं भी एक फाइटर हूं और मुझे पता है मैं वापसी करूंगी। जब फेडरर, सेरेना जीत सकते हैं, तो मैं क्यों नहीं। हां कुछ ऐसे क्षण आए जब मुझे लगा कि मैं खेलना छोड़ दूं और मैं अब जीत नहीं सकती। लेकिन मैंने खुद को पुश किया।

मुझे लड़कर मैच जीतना पसंद
साइना ने कहा कि मुझे लड़कर मैच जीतना पसंद है। मैं घर पर बैठ कर क्या करूंगी। बैडमिंटन ही मेरी जिंदगी, यही मेरा जॉब है। साइना ने उम्मीद जताई है कि वे फिर से नंबर-1 बन सकती हैं। उन्होंने कहा, मैं अच्छा खेल रही हूं। मैं बेस्ट हो सकती हूं। मुझे खुद के खेल में बस थोड़ा इम्प्रूवमेंट करने की जरूरत है।