• Hindi News
  • Sports
  • India's Olympic Bronze Medallist Bajrang Punia Ruled Out Of World Wrestling Championships With Ligament Tear | Tokyo Olympics

कुश्ती में भारत को झटका:ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बजरंग पूनिया चोट की वजह से वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप से बाहर हुए, 6 महीने बाद कर सकेंगे वापसी

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बजरंग पूनिया को लिगामेंट टीयर की शिकायत है और इससे उबरने में 6 महीने का वक्त लगेगा। - Dainik Bhaskar
बजरंग पूनिया को लिगामेंट टीयर की शिकायत है और इससे उबरने में 6 महीने का वक्त लगेगा।

भारत के ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट रेसलर बजरंग पूनिया वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं। उन्हें लिगामेंट टीयर की शिकायत है और इससे उबरने में 6 महीने का वक्त लगेगा। ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल मैच के दौरान भी बजरंग चोट से जूझ रहे थे। इसके बावजूद वे मैच खेले थे। रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन नॉर्वे के ओस्लो में 2 से 10 अक्टूबर तक होगा।

बजरंग को रूस में लगी थी चोट
बजरंग को रिहैब से पहले ट्रेनिंग की इजाजत नहीं दी गई है। चोट की स्थिति का पता लगाने के लिए हाल ही में उन्होंने MRI स्कैन भी कराया था। यह चोट बजरंग को ओलिंपिक से पहले जून में रूस में ट्रेनिंग के दौरान लगी थी। इसके बाद उन्होंने डॉक्टर दिनशॉ पार्दीवाला से कंसल्ट किया था। बजरंग ने कहा कि लिगामेंट टीयर की वजह से ट्रेनिंग की इजाजत नहीं दी गई है।

टोक्यो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद बजरंग पूनिया।
टोक्यो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद बजरंग पूनिया।

बजरंग का सीजन समाप्त हुआ
वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद इस साल कोई भी रैंकिंग सीरीज नहीं है। ऐसे में बजरंग का इस साल का सीजन खत्म हो गया है। इस चैंपियन रेसलर ने कहा कि यह मेरा पहला ओलिंपिक था और मैं मेडल जीतना चाहता था। इसलिए दर्द के बावजूद मैच खेला। मैं फिलहाल खुद से चोट का इलाज कर रहा हूं और डॉक्टर दिनशॉ मेरा ख्याल रख रहे हैं।

बजरंग बेंटिनिडिस के साथ काम करना चाहते हैं
बजरंग ने कहा कि वे जॉर्जियन कोच शाको बेंटिनिडिस के साथ ही काम करते रहना चाहते हैं। दरअसल ओलिंपिक के बाद बेंटिनिडिस का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया और वे अपने देश वापस लौट चुके हैं। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) ने फिलहाल बेंटिनिडिस को कोई नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं करवाया है। इसके अलावा पहलवान रवि दहिया के कोच कमाल मालिकोव को भी WFI की ओर से नया कॉन्ट्रैक्ट मिलने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...